क्या दिल्ली में आ गई कोरोना की तीसरी लहर? सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कहा कि सरकार ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है और संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान तथा जांच अब और तेजी से की जा रही है। जैन ने पत्रकारों से कहा कि कोविड-19 के नये मामले तेजी से बढ़ने को लेकर इसे संक्रमण के प्रसार की ‘‘तीसरी लहर'' कहना अभी जल्दबाजी होगी। 

 

कोविड-19 पर रणनीति में किया बदलाव
त्योहारों के मौसम और बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली में बुधवार को पहली बार कोविड-19 के सर्वाधिक 5,600 से अधिक मामले सामने आए थे। राष्ट्रीय राजधानी में अचानक पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के नये मामले तेजी से बढ़े हैं। जैन ने कहा कि हमने अपनी रणनीति में बदलाव किया है और अब हम संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों की और तेजी से पहचान और जांच कर रहे हैं। इसलिए भी मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

 

जांच में हो रही तेजी
सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों के पूरे परिवार, करीबी लोगों, जिनमें इस रोग के कोई लक्षण नहीं है, उनकी भी जांच की जा रही है। आरटी-पीसीआर जांच भी बढ़ाई गई है। विशेषज्ञों द्वारा एक दिन में 15,000 मामले सामने आने का अनुमान लगाए जाने पर उन्होंने कहा कि नए मामलों में वृद्धि को देखते हुए विशेषज्ञों ने यह अनुमान लगाया है, लेकिन मामले उस स्तर तक नहीं पहुंचेंगे। हालांकि, हम पूरी तरह तैयार रहना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News