जयललिता की करीबी शशिकला ने लिया राजनीति से सन्यास, विधानसभा चुनाव से पहले किया ऐलान ​​​​​​​

03/04/2021 6:19:32 AM

नेशनल डेस्कः कभी जयललिता का राइट हेंड रहीं शशिकला ने बुधवार को राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया। उन्होंने यह कदम विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले उठाया है। तमिलनाडु की राजनीति में इससे बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। बता दें कि हाल ही में शशिकला भ्रष्टाचार के आरोप में 4 साल की सजा काटकर आई हैं और माना जा रहा था कि वह एक बार फिर राजनीति में उतर सकती हैं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

शशिकला ने बयान जारी कर सन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि तमिलनाडु की जनता का आभार, कार्यकर्ता डीएमके को हराने के लिए वोट करें। मैं अब राजनीति से दूर रहना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि सत्ता और पद का कभी लालच नहीं रहा।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शशिकला अपनी नई पार्टी बना सकती हैं या फिर AIDMK को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्होंने अंततः राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया। जेल से रिहा होने के बाद जब शशिकला पहली बार तमिलनाडु पहुंची तो उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया था। खुद शशिकला ने अपनी गाड़ी पर AIDMK का झंडा और जयललिता की फोटो लगाई थी।

बता दें कि तमिलनाडु में भाजपा और AIDMK मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। जेल से छूटने के बाद शशिकला के राजनीति में प्रवेश को लेकर जब भाजपा से इस संबंध में सवाल किया गया तो भाजपा नेताओं ने यह कहकर इस सवाल को टाल दिया कि इसका फैसला AIDMK को करना है। गौरतलब है कि तमिलनाडु 234 विधानसभा सीटों पर एक चरण 6 अप्रैल को चुनाव होना है, जबकि नतीजों का ऐलान 2 मई को किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News