'नपुंसक' है महाराष्ट्र सरकार, फडणवीस एक भीगा हुआ कारतूस : गृह मंत्रालय पर भड़के संजय राउत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने बुधवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला है। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में गृह मंत्रालय बदले का भावना के साथ काम कर रहा है। फडणवीस के खुद को कारतूस कहने पर संजय राउत ने पलटवार करते हुए महाराष्ट्र सरकार को 'नपुंसक' सरकार बताया। ये (फडणवीस)कहते हैं कि मैं एक कारसूत हूं, दरअसल ये भीगा कारतूस हैं।

'ईडी-सीबीआई को अलग रखें और हमारा सामना करें'
संजय राउत ने कहा कि आपका गृह मंत्री बनना हमारे लिए समस्या नहीं है, बल्कि राज्य के लिए समस्या है...महिलाओं पर हमले हो रहे हैं, आपके (फडणवीस) गृह मंत्री बनने के बाद मंत्रालय में तीन महिलाओं ने आत्महत्या की। मुख्यमंत्री इसके बारे में क्या कर रहे हैं? फडणवीस को कड़े जवाब में राउत ने कहा कि क्योंकि "उनके पीछे ईडी-सीबीआई अंगरक्षक हैं", इसलिए वे विपक्षी दलों के खिलाफ इतनी बातें कर रहे हैं। राउत ने बुधवार को उपमुख्यमंत्री को "ईडी-सीबीआई को अलग रखने" और विपक्ष का सामना करने की चुनौती दी। 

संजय राउत ने बावनकुले पर निशाना साधते हुए काला संकेत दिया और पूछा कि (बावनकुले) को 2019 में चुनाव का टिकट क्यों नहीं दिया गया, किसने इसे काट दिया और उन्होंने बिजली विभाग में क्या किया, जिसे भाजपा प्रमुख ने पिछले शासन में संभाला था। शिवसेना (यूबीटी) के नेता ने कहा कि फडणवीस अब शिंदे के सामने "झुक" रहे हैं और उन्हें "गीला कारतूस" करार दिया।

मैं एक "बुलेट" (कारतूस) हूं- फणडवीस
बताते चलें कि, उद्धव ठाकरे ने पार्टी के प्रतिद्वंद्वी गुट के कार्यकर्ताओं द्वारा अपने धड़े की एक महिला कार्यकर्ता पर हमला किए जाने पर मंगलवार को देवेंद्र फणडवीस को ‘बेकार' गृहमंत्री बताया था और इस्तीफे की मांग की थी। इसके बाद फणडवीस ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं एक "बुलेट" (कारतूस) हूं और "मैं झुकूंगा नहीं, बल्कि छेदूंगा"। इसके अलावा राज्य के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा ठाकरे को फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल जारी रहा तो उद्धव को घर से नहीं निकलने देंगे।

बावनकुले ने कहा, "अगर उद्धव ठाकरे फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करना जारी रखते हैं, तो भाजपा ठाकरे को नहीं बख्शेगी और उन्हें उनके आवास से बाहर नहीं आने देगी। उन्हें अपने घर में ही बंद रहना होगा।" उन्होंने कहा कि ठाकरे सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थे और उनकी एकमात्र पहचान यह है कि वह बाल ठाकरे के बेटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News