''उद्धव ठाकरे को नियंत्रित कर रहे संजय राउत...'', MVA में सीट शेयरिंग पर बोले कांग्रेस नेता नाना पटोले

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीट बंटवारे पर संजय राउत की चर्चा पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने शनिवार को कहा कि अगर संजय राउत उद्धव ठाकरे को नियंत्रित कर रहे हैं, तो यह उनका मुद्दा है। मीडिया से बात करते हुए पटोले ने कहा, "अगर संजय राउत उद्धव ठाकरे को नियंत्रित कर रहे हैं, तो यह उनका मुद्दा है। हमारे पास अपने नेताओं की वास्तविकता बताने की जिम्मेदारी है और हम ऐसा कर रहे हैं। संजय राउत क्या करते हैं, इस पर हम कुछ नहीं बोलना चाहते।"

उन्होंने कहा, "संजय राउत उद्धव ठाकरे के नेता हैं। हमारे नेता मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी हैं और एनसीपी (एससीपी) के नेता शरद पवार हैं। सीट बंटवारे की समिति में न तो शरद पवार, न ही उद्धव ठाकरे, मलिकार्जुन खड़गे और न ही राहुल गांधी मौजूद हैं। लेकिन इन नेताओं के आदेश पर समिति का गठन किया गया है।" इससे पहले आज शिवसेना सांसद संजय राउत, विनायक राउत और महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रमेश चेन्निथला उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे और कहा कि महा विकास अघाड़ी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा हुई, जहां कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि सीटों के दाखिले पर एक और बैठक आयोजित की जाएगी।

हमारी सीट शेयरिंग फाइनल हो जाएगी- राउत
मीडिया से बात करते हुए राउत ने कहा, "रमेश चेन्निथला मातोश्री आए थे और हमने उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में चर्चा की। दो दिनों से रुकी हुई चर्चा दोपहर 3 बजे फिर से शुरू होगी। हमने तय किया कि देर रात तक चर्चा पूरी हो जाएगी और हमारी सीट शेयरिंग फाइनल हो जाएगी। समाजवादी पार्टी हमारे साथ है और कल उद्धव ठाकरे और अखिलेश यादव के बीच बातचीत हुई है।" इस बीच रमेश चेन्निथला ने कहा कि उद्धव ठाकरे और एमवीए की तबीयत ठीक है।

एमवीए में कोई मतभेद नहीं- चेन्निथला
चेन्निथला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं आज उद्धव ठाकरे से मिला। वह हाल ही में अस्पताल में थे इसलिए मैं उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछने गया। वो अब ठीक है और महा विकास अघाड़ी का भी ठीक है।" उन्होंने आगे कहा कि एमवीए में कोई मतभेद नहीं है और हम इस मामले में एक साथ हैं। उन्होंने कहा, "हम आज दोपहर 3 बजे फिर से सीट बंटवारे पर चर्चा करेंगे।"

20 नवंबर को होंगे मतदान 
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने एक ऐसे चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है जो कई मायनों में अभूतपूर्व होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News