श्रद्धालुओं के लिए खुले सबरीमला मंदिर के द्वार, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 05:34 PM (IST)

सबरीमला: सभी उम्र की महिलाओं की एंट्री का रास्‍ता सुप्रीम कोर्ट से साफ हो जाने के बाद अाज केरल के सबरीमाला मंदिर के कपाट आज कड़ी सुरक्षा के बीच विशेष पूजा के लिए खोल दिए गए हैं। श्रद्धालु मंगलवार (6 नवंबर) तक भगवान अयप्‍पा के दर्शन कर सकेंगे। अथजा पूजा के बाद ही द्वार बंद होगा। भगवान अयप्पा का मंदिर एक दिन के लिए खुला रहेगा। मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के लिए कई संगठनों द्वारा प्रदर्शन की संभावना व्यक्त की जा रही है।  सुचारू रूप से ‘दर्शन’ के लिए 2300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जिनमें 20 सदस्यीय कमांडो टीम और 100 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह की किलेबंदी का पूर्ववर्ती शाही परिवार पंडालम, भाजपा और कांग्रेस ने विरोध किया है।चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात हैं।  
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर सर्किल निरीक्षक और उपनिरीक्षक रैंक की 30 महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा, जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक होगी। पम्बा, निलक्कल, इलावुंगल और सन्निधानम में शनिवार की मध्य रात्रि से 72 घंटे के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी उम्र वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दिए जाने के बाद दूसरी बार ‘दर्शन’ के लिए मंदिर खुल रहा है।
PunjabKesari
मंदिर शाम पांच बजे विशेष पूजा 'श्री चितिरा अट्टा तिरूनाल' के लिए खुलेगा और रात दस बजे बंद हो जाएगा। तांत्री कंडारारू राजीवारू और मुख्य पुजारी उन्नीकृष्णन नम्बूदिरी मंदिर के कपाट संयुक्त रूप से खोलेंगे और श्रीकोविल (गर्भगृह) में दीप जलाएंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News