Russia-Ukraine War: यूक्रेन में छात्रों के बिगड़े हालात- ट्रेन की 1 सीट के लिए बेचाना पड़ रहा  iPad

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 09:49 AM (IST)

खारकीव: रूस के हमले के बाद यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिक शहर से लगातार पलायन कर रहे है। कल भारतीय राजदूत ने नागरिकों को कल के कल खारकीव छोड़ने का आदेश दिया था।  बता दें यूक्रेन में छात्रों के हालात इतने बदतर हो गए है कि एक शहर से दूसरे शहर में जाने के लिए ट्रेन में बैठने के लिए पैसे भी नहीं है, ऐसे में उन्हें अपने गैजेट बेचने पड़ रहे हैं। 

दरअसल, छात्रों के अनुसार, ट्रेन की एक सीट हासिल करने के लिए छात्र को अपना आईपैड तक बेचना पड़ा। केरल के एक छात्र ने बताया कि मेट्रो के अंदर भी स्थिति हर समय सुरक्षित नहीं है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को मेट्रो के सामने बमबारी हुई। जिसमें एक महिला ने अपना पैर गंवा दिया और सिर में काफी चोटें आईं। वहां बहुत सारा खून था। भारतीय मेडिकल छात्रों से मदद मांगी गई।

 
छात्र ने बताया कि शुरुआत में हमारे एजेंट्स ने हमें मेट्रो स्टेशन या बंकर में कवर लेने के लिए कहा, हमें बंकर नहीं मिल सका, तो हम दस्तावेजों के साथ नजदीकी मेट्रो स्टेशन के लिए भागे। स्थिति इतनी नाजुक है कि केवल स्टेशन पहुंचना ही सुरक्षा की गारंटी नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके हॉस्टल के पास लगातार गोलीबारी हो रही है और करीब एक सप्ताह तक बंकर में रहने के बाद वे और अन्य भारतीय छात्र स्टेशन पर पहुंचे। 
 

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर विशेष विमान बुडापेस्ट से दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचा। एयरपोर्ट पर छात्रों के परिजनों ने उनका स्वागत किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News