'अग्निपथ' योजना पर बवाल- बिहार में ट्रेनें फूंकीं, वहीं राजनाथ सिंह तीनों सेना प्रमुखों के साथ करेंगे बैठक, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 05:38 AM (IST)

नई दिल्लीः अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन बीते कुछ दिनों के साथ उग्र होता जा रहा है। इस आंदोलन की आग यूपी-बिहार के साथ कई और राज्यों में फैलती जा रही है। शुक्रवार को भी कई जगह आगजनी हुई, और रेल व सड़क मार्गों को रोका गया। 
PunjabKesari
उधर,अग्निपथ योजना पर भड़के विरोध प्रदर्शन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह 11 बजे रक्षा मंत्री तीनों सेना प्रमुखों यानी थल सेना प्रमुख मनोज पांडे, भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख वी.आर.चौधरी के साथ बैठक करेंगे। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें- 

अग्निपथ योजना के विरोध के बीच बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

'अग्निपथ' पर जारी बवाल के बीच बिहार सरकार ने 12 जिलों में इंटरनेट सेवा 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। इसमें कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण में शामिल है। इन जिलों में 17 जून से 19 जून की दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। 

राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी नलिनी की याचिका खारिज 
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी नलिनी श्रीहरन और रविचंद्रन की याचिका को मद्रास हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका में रिहाई की मांग की गई थी। गुहार लगाई गई थी कि कोर्ट राज्य के राज्यपाल की सहमति के बिना भी उनकी रिहाई का आदेश दे। चीफ जस्टिस एम एन भंडारी और जज एन माला की पीठ ने कहा कि हाईकोर्ट के पास संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत ऐसा करने की शक्ति नहीं है। 

बीजिंग में होगा 14वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 
ब्रिक्स देशों का 14वां शिखर सम्मेलन 23 जून को चीन की राजधानी बीजिंग में होगा। ब्रिक्स संगठन में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं। शिखर सम्मेलन की मेजबानी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग बीजिंग में वीडियो लिंक के माध्यम से करेंगे। 

पाकिस्तान एफएटीएफ की 'ग्रे सूची' में बरकरार 
पाकिस्तान एफएटीएफ की निगरानी वाले देशों की 'ग्रे सूची' में बरकरार रहेगा। वैश्विक धन शोधन और आतंकी वित्त पोषण की निगरानी करने वाली संस्था ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) ने कहा कि आतंकी वित्त पोषण तंत्र के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों का जमीनी स्तर पर सत्यापन करने बाद उसे सूची से हटाने के संबंध में आगे कोई फैसला लिया जा सकता है। 

साल भर में पेट्रोल कारों जितनी सस्ती होने वाली हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियांः नितिन गडकरी 
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि एक साल के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल गाड़ियों की लागत के बराबर होगी। गडकरी ने यह भी कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के बजाए फसल अवशेषों से एथनॉल उत्पादन को बढ़ावा दे रही है। 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: लॉरेंस और गोल्डी समेत 5 गैंगस्टर्स ने रची थी साजिश
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। लॉरेंस गैंग के 5 गैंगस्टर्स ने मिलकर मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। इसमें लॉरेंस के अलावा गोल्डी बराड़, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई और बिक्रम बराड़ शामिल थे। लॉरेंस ने तिहाड़ जेल से पूरी साजिश रची। कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और दुबई बैठे गैंगस्टर विक्रम बराड़ ने साजिश को अंजाम दिया। अनमोल बिश्नोई और सचिन थापन ने पूरी साजिश में अहम भूमिका निभाई। इन पांचों गैंगस्टर की मूसेवाला की रेकी से लेकर हत्या करने वाले शार्प शूटर्स को डायरेक्शन दे रहे थे। लॉरेंस से पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News