DU छात्र संघ कार्यालय में हंगामा, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच मारपीट, ABVP ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 06:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से सम्बद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने रविवार को आरोप लगाया कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) उपाध्यक्ष अभि दहिया सहित एनएसयूआई के कुछ सदस्यों ने नॉर्थ कैंपस में छात्र संघ कार्यालय में तोड़फोड़ की। पुलिस ने कहा कि उसे एक शिकायत मिली है और वह एक प्राथमिकी दर्ज करेगी। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एम. के. मीणा ने बताया, "मौरिस नगर पुलिस थाने में एक शिकायत प्राप्त हुई है। पुलिस मामले की जांच करेगी और उसके अनुसार कार्रवाई करेगी।"

एबीवीपी के एक बयान के अनुसार, कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्य दहिया और अन्य लोगों ने रविवार सुबह डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, डूसू सचिव अपराजिता, डूसू संयुक्त सचिव सचिन बैसला के कार्यालयों और आगंतुक कक्ष में तोड़फोड़ की।

NSUI ने आरोप लगाया, "हमलावरों ने पहले डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया के कार्यालय में शराब पी और फिर डूसू कार्यालय में तोड़फोड़ की।" एबीवीपी ने दहिया के कार्यालय का एक वीडियो साझा किया, जिसमें कुछ खाली बोतलें दिखायी गई हैं। समूह ने कार्यालयों की कुछ रिकॉर्डिंग भी साझा कीं। छात्र संगठन ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से दहिया को उपाध्यक्ष पद से हटाने की मांग की। एनएसयूआई ने आरोपों से इनकार किया और एबीवीपी पर संघ उपाध्यक्ष के कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया।

दहिया ने एक बयान में कहा, "कल रात, एबीवीपी के कई सदस्यों ने दिल्ली विश्वविद्यालय में मेरे कार्यालय पर हमला किया। उनकी प्रतिक्रिया तब आयी, जब मैंने एबीवीपी पदाधिकारी और डूसू अध्यक्ष की फर्जी डिग्री का खुलासा किया।" उन्होंने कहा, "एबीवीपी मुझे और एनएसयूआई को बदनाम करने की साजिश कर रही है। मैं कानूनी कार्रवाई करके और अदालत में सच्चाई सामने लाकर इस साजिश का पर्दाफाश करूंगा।" उन्होंने घटना का सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक करने की भी मांग की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News