दिल्ली में केजरीवाल ने किया ''रोजगार बाजार'' पोर्टल लॉन्च, मुफ्त में मिलेगी नौकरी

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 'रोजगार बाजार' नाम से एक पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल के जरिए अब दिल्ली में रोजगार ढूढने वालों के लिए सुविधा होगी। वहीं जिन व्यापारियों को कर्मचारियों की जरूरत है वो लोग भी इस पोर्टल पर रजिस्टर कर सकते हैं जिससे उन्हें कर्मचारी मिलने में सहायता होगी।

ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और श्रम मंत्री गोपाल राय ने इस पोर्टल के विषय में जानकारी दी। इस पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए गूगल पर जाकर jobs.delhi.gov.in सर्च करें। इसके बाद इसमें अपने डिटेल फिल करके खुद को रजिस्टर करें। नौकरी ढूढंने वाले और नौकरी देने वाले दोनो की सुविधा के लिए ये पोर्टल बनाया गया है। 

 

पोर्टल की सेवा है मुफ्त- गोपाल राय
दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वैसे तो नौकरी के लिए कई सारे प्राइवेट पोर्टल भी उपबल्ध हैं लेकिन वो फीस चार्ज करते हैं, ये सुविधा दिल्ली सरकार की ओर से मुफ्त शुरू की जा रही है। इसमें कोई भी बिचौलिया आपसे पैसे नहीं मांगेगा। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

 

नौकरी देने और लेने वाले सभी करें रजिस्टर
दिल्ली सरकार ने स्किल ट्रेनिंग देने वाले सभी संस्थानों से भी अनुरोध किया है कि वो इस पर रजिस्टर करे और अपने छात्रों की स्किल के अनुसार उनको जॉब दिलवाएं। वहीं व्यपारियों और इंडस्ट्रियलिस्ट लोगों से भी अपील की गई है कि उन्हें जिस भी प्रकार के कर्मचारियों की जरूरत है वो उस जॉब की डिटेल पोर्टल पर भरें ताकी अधिक से अधिक योग्य लोगों को इस पोर्टल के जिए नौकरी मिल सके और कंपनियों को योग्य कर्मचारी। इस पोर्टल पर किस प्रकार से रजिस्टर करना है उसके लिए एक वीडियो भी जारी किया गाय है, जिससे की रजिस्टर करने में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। 

 

रेहड़ी पटरी वाले शुरू कर सकते हैं काम
वहीं सीएम केजरीवाल ने ये जानकारी भी दी कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए भी अब पाबंदी हटा दी गई है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने बकायदा एक आदेश जारी किया है। अब रेहड़ी पटरी वाले भी अपना काम फिर से शुरू कर सकेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई लोगों को अपना काम बंद करना पड़ा था, कई लोगों को पलायन करना पड़ा था। दिल्ली सबकी है और सब यहां पर रोजगार पाकर अपना जीवन यापन करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News