PM मोदी के पंचायती राज कार्यक्रम में आए लोगों के लिए हर घर से आईं रोटियां, महिलाओं ने विशेष रूप से की तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पल्ली गांव में पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए महिलाओं ने विशेष रूप से तैयारी की और मेहमानों के लिए हर घर से 20-20 रोटियां पहुंचाई गईं। पीएम मोदी ने रविवार को पंचायती राज दिवस पर सांबा जिले में आयोजित कार्यक्रम से इतर पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ खुलकर बातचीत की। पंचायत के सदस्यों ने प्रधानमंत्री को बताया कि इस कार्यक्रम के लिए क्षेत्र की महिलाओं ने काफी तैयारी की और मेहमानों के स्वागत के लिए हर घर से कम से कम 20 रोटी पहुंचाई गईं।

 

पाली गांव की पंचायत के प्रतिनिधियों ने गांव में सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने इस दौरान खेती के लिए सौर पंप और घरों में एलईडी बल्ब तथा सौर कुकर के इस्तेमाल पर भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने प्राकृतिक खेती के फायदे का भी उल्लेख किया।

 

उन्होंने गांव के स्थापना दिवस को मनाने के महत्व का उल्लेख करते हुए कहा कि सभी लोगों को एक जगह एकत्र होकर हर वर्ष इस समारोह को मनाना चाहिए और इस बारे में निर्णय लेना चाहिए कि अगले साल गांव के लिए क्या-क्या कार्य किए जाने चाहिए। प्रधानमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल का इस्तेमाल ऐसे कामों के लिए क्या करना चाहिए जिन्हें कई पीढ़ियों तक याद किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News