रूपा तिर्की मेरी बहन के समान, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री सोरेन

2021-06-11T23:15:41.027

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज यहां साहिबगंज महिला थाने की प्रभारी रही रूपा तिर्की के माता-पिता से मुलाकात के बाद कहा कि वह उनकी बहन के समान थीं और उनकी असामयिक मौत दुर्भाग्यपूर्ण है साथ ही उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 
PunjabKesari
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि महिला थाना प्रभारी रह चुकी दिवंगत रूपा तिर्की की माता पद्मावती उरांव एवं पिता देवानंद तिर्की ने विधायक बंधु तिर्की के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उनके साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी था। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें आशंका है कि पुलिस उप निरीक्षक रूपा तिर्की ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी हत्या हुई है। 

उन्होंने इस मामले में अब तक की जांच से असंतुष्टि जताते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए और जो भी दोषी पाए जाएं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि उनकी बेटी को न्याय मिल सके। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि रूपा तिर्की उनकी बहन के समान थी और आदिवासी समाज की एक बेहतर महिला पुलिस पदाधिकारी की मौत से मर्माहत हूं।'' 

उन्होंने रूपा के माता- पिता और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष और विस्तृत जांच हो, इसी उद्देश्य से एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया गया है। 

सोरेन ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता इस पूरे मामले की विस्तृत जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगे। उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि रूपा तिर्की पिछले माह अपने कमरे में मृत मिली थी और कहा गया था कि उन्होंने आत्महत्या की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News