पीएम मोदी ने किया रावण दहन, कहा- राम की तरह संकल्प लेकर करें सकारात्मक सहयोग

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्लीः पूरा देश बुराई पर अच्छाई की जीत का त्यौहार विजयादशमी धूमधाम से मना रहा है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली के लाल किला मैदान में नवश्री धार्मिक रामलीला कमेटी की ओर से रावण दहन का कार्यक्रम किया जा रहा है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुभाष पार्क में रावण दहन करेंगे। इसी क्रम में देश की राजधानी दिल्ली के सुभाष पार्क में धार्मिक रामलीला कमेटी की ओर से रावण दहन का कार्यक्रम किया गया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुभाष पार्क में रावण दहन किया।


सुभाष पार्क में पीएम नरेंद्र मोदी ने धनुष से बाण चलाकर रावण दहन कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है। जहां मेघनाद और कुंभकरण को जला दिया गया है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि प्रभु राम के आदर्शों को आचरण में लाने का प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने भगवान राम से जुड़ा एक प्रसंग भी सुनाया। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रपति कोविंद ने भी पूजा-अर्जना की। रावण दहन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी थे। 

 मोदी ने यहां लाल किला मैदान में आयोजित दशहरा समारोह में  कहा कि विजयादशमी के पर्व पर सभी संकल्प करें कि वर्ष 2022 में जब देश आजादी के 75 वर्ष मनाएगा, एक नागरिक के नाते उस समय तक देश को कुछ न कुछ सकारात्मक योगदान दें। उन्होंने कहा कि तभी महापुरुषों ने जिन सपनों के साथ देश को आजादी दिलाई, उसके अनुरूप देश का निर्माण हो सकेगा। 

उन्होंने कहा कि उत्सव सामाजिक शिक्षा का माध्यम हैं। उत्सवों को सिर्फ मनोरंजन की दृष्टि से नहीं बल्कि मकसद के रूप में देखना चाहिए। ऐसे उत्सवों से कुछ कर गुजरने का संकल्प बनना चाहिए। प्रधानमंत्री ने विजयादमी पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हजारों साल हो गए लेकिन प्रभु राम और प्रभु कृष्ण की गाथाएं आज भी जीवन को चेतना और प्रेरणा देती रही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News