Jio ने की कई बड़ी घोषणाएं...अब टीवी देखने का आएगा मजा,  Samsung- LG कंपनियों की बढ़ी टेंशन

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 07:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: Reliance AGM 2024 में Jio ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं, जिनमें सैमसंग और एलजी जैसी कंपनियों के लिए चुनौती पेश करते हुए JioTV OS की शुरुआत शामिल है। अब टीवी पर हाई-क्वालिटी कंटेंट देखना पहले से सस्ता हो जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश के पहले स्मार्ट टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ-साथ Jio TV+ सेट-टॉप बॉक्स की भी घोषणा की है। ये नए प्रोडक्ट्स बड़ी टेक कंपनियों के पर्सनलाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम और डिजिटल टीवी सेवाओं को टक्कर देंगे।

JioTV OS की खासियतें....

-JioTV OS में JioCinema, JioStore, और JioGames जैसे ऐप्स का उपयोग आसान होगा।

-इस स्मार्ट टीवी OS में "Hello Jio" वॉइस असिस्टेंट फीचर दिया गया है, जिससे यूजर्स रिमोट को वॉइस कमांड से ऑपरेट कर सकेंगे।

-Amazon Prime Video, Netflix, Disney+ Hotstar जैसे OTT ऐप्स को इस OS पर एक्सेस किया जा सकेगा।

-JioTV OS में Dolby Vision, Dolby Atmos और 4K HDR जैसी उन्नत फीचर्स शामिल हैं।

-इसमें इनबिल्ट JioTV+ का एक्सेस मिलेगा, जिससे यूजर्स 860 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स को HD क्वालिटी में देख सकेंगे, और इसके लिए अलग से डिजिटल टीवी का कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं होगी।

अन्य प्रमुख घोषणाएं
Reliance के 47वें AGM में, मुकेश अंबानी ने AI-इनेबल्ड क्लाउड सर्विस की भी घोषणा की है। Jio Cloud AI सर्विस के तहत यूजर्स को फ्री में 100GB क्लाउड स्टोरेज मिलेगा, जिसमें वे अपने फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट और अन्य डिजिटल कंटेंट को स्टोर कर सकेंगे। कंपनी ने यह वादा किया है कि ग्राहकों को कंपीटिशन के मुकाबले कम खर्च में AI सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News