लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर झंडा फहराने के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार के बाद तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां पुलिस की ओर से 10 दिन की रिमांड मांगी गई, हालांकि कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पेशी को लेकर तीस हजारी कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) संजीव कुमार यादव ने बताया कि दक्षिण पश्चिम रेंज की टीम ने 26 जनवरी के बाद से फरार सिद्धू को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दीप को करनाल से गिरफ्तार किया है। सिद्धू करनाल से बिहार के पुर्णिया भागने की फिराक में था। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपए का इनाम रखा था।

PunjabKesari

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं।

PunjabKesari

बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा और किसानों का झंडा लगा दिया था। लाल किले पर हुई हिंसा के बाद दीप सिद्धू का नाम सामने आया था कि उसने किसानों को भड़काने की कोशिश की। तब से दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू की तलाश कर रही थी।

PunjabKesari

बता दें कि इसी बीच दीप सिद्धू ने कई बार फेसबुक पर लाइव होकर खुद को बेगुनाह बताया था और कहा था कि उसे फंसाया जा रहा है। सिद्धू ने किसान नेताओं पर कहा था कि अगर वह पकड़ा गया तो कईयों के राज सामने आएंगे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News