चक्रवाती तूफान आसनी को लेकर आंध्र में रेड अलर्ट, यातायात बंद...रद्द की गईं परीक्षाएं

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 09:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल की पश्चिम-मध्य खाड़ी और उससे सटे इलाकों के ऊपर बना चक्रवात ‘आसनी' को लेकर आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि चक्रवात प्रभाव के कारण, IMD ने काकीनाडा, गणगवरम और भीमुनिपट्टनम बंदरगाहों को खतरे का संकेत संख्या 10 दिया है। इसने विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा और गुंटूर सहित आंध्र प्रदेश के जिलों को हवा के साथ भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट भी दिया।

 

इसके साथ ही हवा और भारी बारिश से हुए नुकसान और बिजली कटौती को लेकर भी लोगों को अलर्ट किया गया है। विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक सुनंदा ने कहा कि चक्रवात आसनी ने अपनी दिशा बदल दी है और पास के काकीनाडा तट को छूने जा रहा है। सुनंदा ने कहा कि आंध्र प्रदेश को चक्रवात की चेतावनी और रेड अलर्ट दिया गया है। कल तक ट्रैक उत्तर-पश्चिम दिशा दिखा रहा था, लेकिन पिछले 6 घंटों में यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है। इसलिए, यह आंध्र प्रदेश के तट के बहुत करीब है।

 

यातायात बंद, परीक्षाएं भी स्थगित
मौसम विभाग की चेतावनी के बाद काकीनाडा-उप्पाडा बीच रोड पर यातायात बंद कर दिया गया है। पुलिस का कहना है, "पिच रोड क्षतिग्रस्त है, हमने वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए अपनी सीमा में 2 चेक-पोस्ट लगाए हैं। सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। हम सभी को इस मार्ग पर जाने से रोक रहे हैं।

 

वहीं आसनी के संभावित खतरे को देखते हुए आंध्र प्रदेश के बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने आज 11 मई को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। ये परीक्षाएं 25 मई तक चलेंगी। हालांकि 12 मई को होने वाले परीक्षा  कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेगा। परीक्षा केंद्र के स्थान और परीक्षा के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News