'कट्टर ईमानदार का असली चरित्र...', सुधांशु त्रिवेदी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर आप ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमकर आलोचना की। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वह पहले सीएम बने हैं जिन्होंने अपनी गिरफ्तारी के समय इस्तीफा देना उचिन नहीं समझा। 

लालू प्रसाद यादव से आगे निकल गए केजरीवाल
उन्होंने शुक्रवार को एएनआई को बताया, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ने भारतीय राजनीति में कुछ गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। वह पहले मुख्यमंत्री बने जिन्होंने गिरफ्तारी के समय सत्ता छोड़ना उचित नहीं समझा। संक्षेप में कहें तो वह ऐसे मामलों में लालू प्रसाद यादव से आगे निकल गए।" उन्होंने कहा, "यह एक ऐसी पार्टी है जिसने देश में ईमानदारी की एक नई राजनीति लाने का दावा किया है। जो लोग खुद को 'कट्टर ईमानदार' कहते हैं उनका असली चरित्र ऐसा है कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उनकी याचिका (जांच एजेंसी को रोकने के लिए कहने) को खारिज करने के बाद भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई करने से), वे सत्ता छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।" 
 

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया, जिसमें आप के दो वरिष्ठ नेता पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय और दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए नौ समन को नजरअंदाज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसने उन्हें जांच एजेंसी द्वारा किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार कर दिया था। यह मामला दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले 2022 को तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

ED गलत है, तो केजरीवाल कोर्ट क्यों नहीं गए?
वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केपी मौर्य ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आने के लिए आप की सहयोगी कांग्रेस पर हमला बोला और कहा, "कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है... उनके नेता राहुल की भाषा गांधी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, इसका फैसला लोकसभा चुनाव में होगा...लोगों ने भ्रष्टाचार में शामिल होने को अपना अधिकार समझा।'' बीजेपी नेता ने कहा, "वे केंद्रीय एजेंसियों पर ऐसे आरोप लगाते रहते हैं मानो वे पीएमओ या एचएमओ के आदेश पर काम कर रहे हों। एजेंसियां निष्पक्ष रूप से काम कर रही हैं। अरविंद केजरीवाल को 9 समन जारी किए गए थे, लेकिन उन्हें सत्ता का घमंड है। अगर ईडी गलत है, तो उन्हें अदालत जाना चाहिए था।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News