तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मिले भगवंत मान, कहा- उनके साथ कट्टर अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और आरोप लगाया कि आप प्रमुख को वह सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं जो कट्टर अपराधियों को उपलब्ध होती हैं। मान ने कहा कि वह केजरीवाल से आधे घंटे के लिए मिले लेकिन उनके बीच एक कांच की दीवार थी, और दोनों नेताओं के बीच फोन कॉल के जरिये बातचीत हुई।

'उनके साथ अपराधी की तरह व्यवहार हो रहा'
मान ने कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया। उनके साथ एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है। उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए?'' पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने उन्हें विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के उम्मीदवारों के प्रचार के लिए विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए कहा है। उन्होंने दावा किया कि चार जून को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने पर आम आदमी पार्टी एक मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी। मान के साथ मुलाकात के दौरान मौजूद आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली के लोगों की चिंता है और वह लगातार पूछ रहे हैं कि उन्हें सब्सिडी मिल रही है या नहीं।

पाठक ने कहा, ‘‘जेल के अंदर रहते हुए भी उन्हें दिल्ली के लोगों की चिंता है। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते से वह मुद्दों पर चर्चा के लिए दो मंत्रियों को बुलाएंगे। उन्होंने पार्टी विधायकों से भी लोगों के बीच जाने को कहा है।'' तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ‘मुलाकात जंगले' के माध्यम से हुयी और उनके बीच कांच की एक दीवार लगी थी। यह देखते हुए कि मान को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, तिहाड़ जेल के बाहर स्थानीय पुलिस तैनात करके सुरक्षा पहले से ही बढ़ा दी गई थी।

'21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल' 
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उनकी वर्तमान न्यायिक हिरासत सोमवार को समाप्त हो रही है। ईडी ने केजरीवाल पर दिल्ली आबकारी नीति घोटाले की पूरी साजिश में शामिल होने, नीति का मसौदा तैयार करने और लागू करने, दलालों को लाभ पहुंचाने और अंततः अनुसूचित अपराध से उत्पन्न आय के कुछ हिस्से का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News