अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी पर आज सुनवाई कर सकता है सुप्रीम कोर्ट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 05:19 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को नौवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर हाजिर नहीं हुए। इसके बाद ईडी और दिल्ली पुलिस की टीम केजरीवाल के निवास पर पहुंची। सर्च के बाद में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की अर्जी के साथ आम आदमी पार्टी रात में सुप्रीम कोर्ट पहुंची। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई कर सकता है। 
PunjabKesari
गायकवाड़ की कप्तानी में आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी सीएसके 
चेन्नई सुपर किंग्स के लिये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच एक नए दौर का आगाज भी होगा जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की जगह कमान अब रूतुराज गायकवाड़ के हाथ में है। धोनी के इस सत्र में आखिर में खेल को अलविदा कहने की अटकलें लगाई जा रही है और लगता है कि बदलाव उनके रहते करने की कवायद में यह फैसला लिया गया है। पांच बार की चैम्पियन पिछली विजेता चेन्नई की नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर है। 

चुनावी बॉन्ड किसने खरीदा, किस पार्टी ने भुनाया... देखें चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपलोड हुआ पूरा डेटा
सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बाद स्टैट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) चुनावी बॉन्ड यानी इलेक्टोरल बॉन्ड का विस्तृत डाटा चुनाव आयोग को सौंप दिया है। इसके बाद चुनाव आयोग ने इसे अपनी ऑफिशियल वेसबाइट पर अपलोड भी कर दिया है। दरअसल, इससे पहले तक एसबीआई से अधूरा डाटा उपलब्ध कराया था, जिसमें सिर्फ बॉन्ड खरीदने वाले और भुनाने वाले की जानकारी ही थी। 

चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस डेलिगेशन, 'मोदी का परिवार'-'मोदी की गारंटी' वाले विज्ञापनों पर रोक की मांग
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाले विज्ञापनों और ‘मोदी का परिवार' संबंधी प्रचार सामग्री के खिलाफ बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग का रुख किया और उचित कार्रवाई की मांग की। पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के समक्ष छह सूत्री विषय रखे और कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

'हमारे खातों से जबरदस्ती पैसे छीने जा रहे, कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश हो रही', केंद्र पर भड़की सोनिया गांधी
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। सोनिया गांधी ने पार्टी के बैंक खातों को 'फ्रीज' (लेनदेन पर रोक) किए जाने के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बनाने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है। 

कांग्रेस ने मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट से लालबियाकजामा को बनाया उम्मीदवार 
कांग्रेस ने मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए मिजोरम पुलिस सेवा (एमपीएस) के पूर्व अधिकारी लालबियाकजामा को गुरुवार को पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया। मिजोरम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष लाल थंजारा ने एजल कांग्रेस भवन में इस आशय की घोषणा की। 

बदायूं दोहरे हत्याकांड में साजिद का भाई जावेद गिरफ्तार, पीड़ित पिता ने फांसी देने की मांग की 
बदायूं में दो बच्चों की निर्मम हत्या के मामले में मुठभेड़ में मारे गए मुख्‍य आरोपी साजिद के भाई एवं सह आरोपी जावेद ने बरेली में आत्मसमर्पण कर दिया जिसके बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जावेद की गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में पीड़ित बच्‍चों के पिता विनोद कुमार ने सरकार से अपने परिवार की सुरक्षा की अपील के साथ ही आरोपी को फांसी देने और उसका घर गिराने की भी मांग की। 

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार रात गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। 

ओडिशा विश्वविद्यालय ने सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्रों को पश्चिमी परिधान पहनने पर लगाई रोक 
ओडिशा सरकार द्वारा संचालित वीर सुरेंद्र साई प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वीएसएसयूटी) ने छात्रों को शुक्रवार से शुरू होने वाले ‘‘टेक्नो-कल्चरल फेस्ट 2024'' के दौरान पारंपरिक परिधान पहनने का निर्देश दिया है। कुलपति की ओर से रजिस्ट्रार द्वारा जारी नोटिस में छात्रों को उत्सव के दिनों में विश्वविद्यालय परिसर के भीतर पश्चिमी परिधान या छोटी पोशाक पहनने पर रोक लगा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News