ISRO की बड़ी सफलता और शिवसेना ने किया प्रियंका का स्वागत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 02:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ISRO द्वारा लॉन्‍च किए गए दुनिया के सबसे हल्‍के उपग्रह से लेकर शिवसेना का प्रियंका गांधी को समर्थन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

प्रियंका ने अपने पत्ते सही तरीके से खेले तो वह रानी बनकर उभरेंगी: शिवसेना
शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि अगर प्रियंका गांधी ने अपने पत्ते सही तरीके से खेले तो वह‘‘रानी‘’बनकर उभरेंगी और उन्हें पार्टी में शामिल करके राहुल गांधी ने दिखा दिया कि आगामी आम चुनाव में जीत हासिल करने के लिये वह कुछ भी करने को तैयार हैं। पार्टी के मुखपत्र सामना में एक लेख में यह बातें कही गई हैं। 

2019 में ISRO की पहली सफलता, PLSV-C44 लॉन्च होने पर PM मोदी ने दी बधाई
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार देर रात दो उपग्रहों के साथ पीएलएलवी-सी44 का श्रीहरिकोटा केंद्र से सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। इसरो का यह इस साल का पहला मिशन है जिसमें 700 किलोग्राम वजनी इमेजिंग सैटेलाइट माइक्रोसेट आर और कलामसेट उपग्रह शामिल है। इसरो की इस सफलता पर पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, छात्रों द्वारा बनाए गए इस उपग्रह का लॉन्च होना भारत के लिए गर्व का विषय है। 

प्रियंका की एंट्री के बाद बदले राहुल के तेवर, अब पश्चिम बंगाल में भी अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर बदल गए हैं। राहुल अब अटैक मूड में नजर आ रहे हैं और इसलिए खुल कर चुनावी पिच पर फ्रंट फुट पर खेल रहे हैं। कांग्रेस ने अब कई राज्यों में अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

सवर्णों को 10% आरक्षण: PIL पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र को भेजा नोटिस
 सुप्रीम कोर्ट आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर विचार करने को सहमत है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 10 फीसदी आरक्षण पर फिलहाल कोई रोक नहीं होगी। 

सीढ़ियों से गिरे फोटोग्राफर को बचाने के लिए दौड़े राहुल गांधी, वीडियो Viral
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया किया जिसे देख लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने इंसानियत दिखाते हुए भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर एक फोटोग्राफर की मदद की। इस पूरे वाक्या का वीडियो भी सामने आया है जो काफी वायरल हो रहा है।

मोदी सरकार की योजना, हर किसान के खाते में डाले जाएंगे 7500 रुपए
लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार किसानों के लिए बजट में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल, लंबे समय से किसानों की नाराजगी का सामना कर रही मोदी सरकार चुनाव से पहले उन्हें खुश करने की तैयारी में है। बजट 2019 में सरकार किसानों के लिए मेगा पैकेज ला सकती है। जिसके तहत हर किसान के खाते में 7500 रुपए डाले जाएंगे।

डॉएचे बैंक के रवनीत गिल होंगे यस बैंक के नए बॉस, 1 मार्च तक संभालेंगे पद
डॉएचे बैंक के 2012 से इंडिया सीईओ रवनीत गिल प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के नए सीईओ होंगे। 56 साल के गिल 1 मार्च को बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की जगह लेंगे। यस बैंक में उनकी चुनौती बैड लोन को काबू में करने और रिटेल बिजनेस बढ़ाने की होगी। गिल को सीईओ बनाए जाने से निवेशक खुश हैं। इस खबर से यस बैंक के शेयरों में 8 फीसदी से अधिक का उछाल आया है। 

प्रीपेड ग्राहकों की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, इनकमिंग कॉल होगा महंगा
लीकॉम कंपनियां जल्द ही प्रीपेड ग्राहकों को ग्राहकों को झटका देने वाली हैं। वित्तीय संकट झेल रही देश की तमाम सेवा प्रदाता कंपनियां न्यूनतम रिचार्ज की राशि को बढ़ाने की तैयारी में हैं। मौजूदा समय इसकी दर 35 रुपए है, जो बढ़ाकर 75 रुपए की जा सकती हैं। ऐसे में ग्राहकों को मोबाइल पर इनकमिंग चालू रखने के लिए प्रत्येक 28 दिन में यह कीमत चुकानी होगी। 

ट्रंप चाहते हैं योग्यता के आधार पर अमेरिका आए लोग, दीवार बनाने पर दिया जोर
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को इस बात पर जोर दिया कि सीमा पर दीवार बनाकर ही अवैध प्रवासियों और मादक पदार्थों को देश में आने से रोका जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि लोग योग्यता के आधार पर अमेरिका आए। 

नया कारनामा करने की तैयारी में चीनी वैज्ञानिक, बनाए एक जैसे दिखने वाले 5 बंदर
चीन में वैज्ञानिकों ने जीन को संपादित करने के बाद पांच बंदरों का क्लोन बनाने में सफलता प्राप्त कर ली है। वैज्ञानिकों का दावा है कि यह क्लोन अल्जाइमर जैसी कई बड़ी बीमारियों पर होने वाले मेडिकल शोध में मदद करेंगे। चीनी शोधकर्ताओं ने यह घोषणा क्लोन से पैदा किए बंदर की फोटो के साथ की। चीनी वैज्ञानिकों ने जीन-एडिटेड मैकाक से सर्कैडियन रिदम विकारों के साथ पांच बंदरों का क्लोन बनाया है, जो नींद की समस्याओं, अवसाद और अल्जाइमर रोग से जुड़े शोध में मदद करेंगे। यह पहली बार है कि जीन-संपादित बंदर से बायोमेडिकल रिसर्च के लिए कई क्लोन बनाए गए हैं।

धवन ने कहा, भारतीय टीम में पृथ्वी और शुभमन की एंट्री से हुआ ये बड़ा बदलाव
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के भारतीय टीम में आने से साबित हो गया है कि आगामी प्रतिभाएं तेजी से ‘परिपक्व’ हो रही हैं और इससे टीम के भीतर प्रतिस्पर्धा बढ़ी है। शॉ ने अक्तूबर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था जबकि गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में टीम में जगह बनाई है।

फैंस के दिलों पर छाया 'भारत' का टीजर, बोले-अब आया बाॅलीवुड का बाप
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मोस्ट-अवेटेड फिल्म 'भारत' को लेकर फैंस में काफी उत्सुक हैं। कुछ समय पहले ही फिल्म का दूसरा टीजर रिलीज किया गया है। 1 मिनट 26 सेकेंड के इस टीजर में सलमान के किरदार को ही दिखाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News