S-400 मिसाइल डील पर लगी मुहर और मायावती को मनाने में जुटे राहुल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 09:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और रूस के बीच S-400 मिसाइल डिफेंस डील पर लगी मुहर से लेकर राहुल गांधी को मायावती से गठबंधन की उम्मीद तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

2020 में भारत को मिलेंगी S-400 मिसाइल, रूस के साथ पक्की हुई डील: रिपोर्ट्स
भारत और रूस के बीच पांच S-400 मिसाइल डिफेंस डील पर करार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच नई के हैदराबाद हाऊस में हुई वार्षिक द्विपक्षीय शिखर बैठक में S-400 मिसाइल डिफेंस डील फाइनल हुई। पांच बिलियन डॉलर की इस मैगा डिफैंस डील से अब वायुसेना को 2020 तक S-400 मिसाइल मिल जाएगी। 

राहुल को मायावती से गठबंधन की उम्मीद, कहा- 2019 में विपक्षी पार्टियां आएंगी साथ
आगामी चार राज्यों में भाजपा को धूल चटाने और जीत का सपना संजो रही कांग्रेस को भले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने करारा झटका दे दिया है लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी को 2019 में मायावती के साथ आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी चुनावों में अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 500 अंक टूटा और निफ्टी 10400 के स्तर पर
ग्लोबल बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के कारण आज कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है। दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स 495.67 अंक की गिरावट के साथ 34,673.49 और निफ्टी 190.85 अंक गिरकर 10,408.40 पर कारोबार कर रहा है। शुरूआती करोबार में सेंसेक्स 258.19 अंक यानी 0.73 फीसदी गिरकर 34,910.97 पर और निफ्टी 103.95 अंक यानी 0.98 फीसदी गिरकर 10,495.30 पर खुला।

BJP-संघ नेताओं के घर से एक कुत्ता भी आजादी के लिए कुर्बान नहीं हुआ: खड़गे
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ‘‘घर के एक कुत्ते’’ ने भी देश की आजादी के लिये बलिदान नहीं दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव खडग़े ने गुरुवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पार्टी की जन संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। 

यात्री गण कृपया ध्यान दें! एक साल में भारतीय ट्रेनों से चोरी हुए लाखों तौलिए और चादरें
सरकार भारतीय रेलवे में सुधार के लाख दावे कर दे लेकिन जनता है कि सुधरने का नाम नहीं लेती। रेलवे के सामान को यात्रियों ने अपना मान लिया है। यात्रा के दौरान मिलने वाली चीजों को लोग अपने घर ले जा रहे हैं।

400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में राम रहीम को CBI कोर्ट से राहत
पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को बड़ी राहत दी है। अाज सीबीआई जज जगदीप सिंह की कोर्ट में 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में सुनवाई हुई, जिसके बाद सीबीअाई कोर्ट ने राम रहीम को जमानत दे दी। 

छेड़खानी के शक में दलित युवक की पिटाई, जानवरों की तरह पूरे गांव में घुमाया
गुजरात के जूनागढ़ से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां छेड़खानी के शक में एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। यही नहीं पीड़ित को पूरे गांव में जानवरों की तरह चलाया। इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल ​हो रहा है। 

US ने बताया लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-ए-तालिबान को अपने लिए खतरा
आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई के लिए अमरीका ने एक बार फिर चेताया है। नैशनल स्ट्रैटिजी फॉर काउंटर टेररिज्म के तहत वाइट हाउस ने दो पाकिस्तानी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को अमेरिका के लिए खतरा करार दिया है। इन दोनों आतंकी संगठनों को बोको हराम की श्रेणी में रखा गया है।

 भूकंप का झटको से दहला उत्तरी जापान, लोगों में फैली दहशत
जापान के उत्तरी होक्काइडो द्वीप में भूकंप का झटका महसूस किया गया।  इस क्षेत्र में पिछले महीने भी विनाशकारी भूकंप आया था। जापान की मौसम एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह आए भूकंप की तीव्रता 5.3 थी और इसका केंद्र अत्सुमा के निकट दक्षिणी होक्काइडो में था।

आम आदमी को राहत, एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के ऐलान के बाद आज देश की जनता को तेल के दामों में थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली में एक लीटर पैट्रोल की कीमत 81.50 रुपए है जबकि डीजल 72.95 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं अगर गुरुवार की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई थी और डीजल भी 75.45 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था।

'लवयात्रि' की स्क्रीनिंग में पहुंचे कई स्टार्स, वहींं ग्लैमरस अंदाज में दिखीं प्रीति-शिल्पा
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बैनर तले बनी फिल्म ‘लवरात्रि’ आज रिलीज हो गई है। हाल ही में फिल्म की स्क्रीनिंग में कई स्टार्स पहुंचे।इस दौरान फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहे सलमान के जीजा आयुष शर्मा बेहद कूल अंदाज में नजर आए।

टेस्ट क्रिकेट के 'हीरो' बने कोहली, सचिन समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे
'रन मशीन' विराट कोहली टेस्ट क्रिकटे के 'हीरो' बन चुके हैं। कोहली के बल्ले से जब भी ज्यादा रन उगले, कोई ना कोई रिकाॅर्ड जरूर बना या फिर टूटा है। राजकोट में विंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दाैरान कोहली ने शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने कई रिकाॅर्ड्स अपने नाम किए आैर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजो को पीछे छोड़ गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vaqar

Recommended News

Related News