मराठा आंदोलन हुआ हिंसक और भारतीयों के काले धन में आई कमी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार के कड़े ​कदम से लेकर स्विस बैंक में भारतीयों के काले धन में कमी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मॉब लिंचिंग पर सरकार सख्त, जरूरत पड़ी तो बना सकते हैं इस पर कानून: राजनाथ
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मानसूत्र सत्र के पांचवें दिन सदन में मॉब लिंचिंग पर चर्चा करते हुए इसे निंदनीय बताया और कहा कि इस पर उच्च स्तरीय कमेटी बनेगी जो चार सप्ताह में रिपोर्ट देगी। सभी राज्य सरकारों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

स्विस बैंक में भारतीयों के धन में आई 34% की कमी, वित्त मंत्री ने संसद में दी जानकारी
सरकार ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को गलत बताया है जिनमें कहा गया था कि स्विस बैंक में भारतीयों के पैसे में बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में बताया कि 2016 के मुकाबले 2017 में स्विस बैंक में भारतीयों के पैसों में 34 प्रतिशत की गिरावट आई है जबकि मीडिया रिपोर्ट्स में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी बताई गई थी। पीयूष गोयल ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी भ्रामक थी और अब सरकार के पास इसके आंकड़ों की पूरी जानकारी सितंबर 2019 तक ही आएगी।

हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, इंटरनेट सेवाएं बंद और फूंकी कई गाड़ियां
सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर मराठों के आंदोलन ने सोमवार को उस समय त्रासद मोड़ ले लिया जब 27 वर्षीय एक प्रदर्शनकारी ने औरंगाबाद के समीप गोदावरी नदी में कूदकर अपनी जान दे दी। युवक की मौत के बाद लोग उग्र हो गए और उन्होंने महाराष्ट्र के कई इलाकों में गाड़ियों और बसों में तोड़फोड़ की। इस बीच मंगलवार को भी दो और युवकों ने नदी में कूदकर जान देने की कोशिश की। कुछ प्रदर्शनकारियों ने विरोध में अपने सिर मुंडवा लिए। 

PM मोदी ने रवांडा में ग्रामीणों को दान में दी 200 गायें
दक्षिण अफ्रीका के देश रवांडा दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां 200 परिवारों को गाय तोहफे में दी हैं। ये गायें रवांडा सरकार के गिरिंका प्रोग्राम के तहत बुगेरेसा में मॉडल गांव रेवरु में दी गई। पूरी दुनिया में भारत सरकार के रवांडा को गाय देने की चर्चा हो रही है।

योगी ने राहुल गांधी को बताया 'बच्चा', कहा- मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गले मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बचकानी हरकतें करते हैं। उनके पास बुद्धि और विवेक नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि यदि राहुल गांधी उनसे गले मिलना चाहेंगे तो क्या वो इसकी इजाजत देंगे। इसके जवाब में योगी ने कहा राहुल मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे। उनका गले लगना एक राजनीतिक स्टंट है। 

WhatsApp ग्रुप के मेंबर हो जाएं सावधान! छोटी सी गलती आपको पहुंचा सकती है जेल
अगर आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको चौंका सकती है। मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले का है जहां व्हाट्सएप के एक ग्रुप मेंबर को एक लापरवाही की वजह से बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है और वह पिछले पांच महीनों से जेल की सजा काट रहा है। 

Super 30: बच्चों को फ्री में IIT की कोचिंग कराने वाले आनंद पर लगे गंभीर आरोप
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने वाले चर्चित संस्थान सुपर 30 के संस्थापक विवादों में घिर गए हैं। उनकी संस्था के बच्चों ने ही आनंद कुमार के खिलाफ बागी तेवर अपनाते हुए बड़ा आरोप लगाया है। बच्चों का कहना है कि आनंद कुमार ने लोगों को गुमराह कर गलत जानकारी दी है।

 पाक चुनाव पर हिंसा का साया, 1000 कफन पहले से तैयार
पाकिस्तानी चुनाव में हिंसा का डर इस कद्र हावी दिख रहा है कि  25 जुलाई को होने वाले मतदान से पहले ही पेशावर में 1000 कफन तैयार कर लिए गए हैं। पेशावर के डिप्टी कमिशनर ने इसकी जानकारी दी है।  डिप्टी कमिशनर इमरान हामिद शेख ने बताया कि वे किसी भी तरह की स्थिति से निपटने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें शांतिपूर्ण चुनाव होने की उम्मीद है लेकिन वे किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार हैं।

रवांडा के राष्ट्रपति से मिले मोदी, व्यापार एवं कृषि समझौतों पर किए हस्ताक्षर
दक्षिण अफ्रीकी देशों के 5 दिवसीय दौरे दौरान  2 दिवसीय  यात्रा पर रवांडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागमे के साथ विस्तृत बातचीत की और व्यापार एवं कृषि के क्षेत्र में सहयोग मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने रवांडा के लिए 20 करोड़ डॉलर के कर्ज की पेशकश भी की।राष्ट्रपति कागमे के साथ बातचीत के बाद मोदी ने घोषणा की कि भारत जल्द रवांडा में अपना दूतावास खोलेगा।

विदेशों में भारतीय बैंकों के 70 ब्रांच पर लगेंगे ताले, यह है कारण
इस साल के अंत तक भारत के सरकारी बैंकों की विदेशों में मौजूद कुल 216 शाखाओं में से 70 शाखाएं बंद होने जा रही हैं। यानी कि विदेशों में भारतीय बैंकों पर ताले लटक जाएंगे। यही नहीं इन 70 शाखाओं के अलावा विदेशों में इन बैंकों की दूसरी सेवाएं भी बंद किए जाने की योजना बनाई गई है।

BCCI की चूक, सेलेक्शन के 24 घंटे के भीतर ही टीम से निकाला ये भारतीय खिलाड़ी
 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) द्वारा बड़ी चूक होने का मामला सामने आया है। बीसीसीआई ने पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता का चयन दलीप ट्राफी के लिए भारत रेड टीम में किया है जो डोप उल्लंघन मामले में 14 सितंबर तक निलंबित है।  दलीप ट्राफी का आयोजन 17 अगस्त से आठ सितंबर तक होना है।

  भड़के अभिषेक ने ट्वीट डिलीट कर अपने और ऐश्वर्या के बीच हुए झगड़े पर लगाई मोहर
बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन का एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बाद कयास लगाए जाने लगे कि कपल के बीच झगड़ा चल रहा है। अभिषेक ने इस खबर पर बेहद सहज होकर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा- ‘आदर के साथ मैं आपसे कहना चाहता हूं कि गलत खबर बनाने से बचें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News