करुणानिधि के निधन से सदमे में देश और उपसभापति चुनाव को लेकर सियासत, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन से लेकर राज्यसभा उपसभापति चुनाव पर जारी सियासत तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

तिरंगे में लिपटा करुणानिधि का पार्थिव शरीर, अंतिम श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रमुक प्रमुख दिवंगत एम.करूणानिधि को आज यहां राजाजी हॉल में श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। मोदी ने पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बाद में उन्होंने द्रमुक प्रमुख की पत्नी रजति और बेटे एम के स्टालिन सहित परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। विशेष विमान से दिल्ली से यहां पहुंचे मोदी के साथ तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और भाजपा के राज्य इकाई के नेताओं के अलावा द्रमुक एवं अन्नाद्रमुक के नेता भी थे।

राज्यसभा उपसभापति चुनाव: जानिए, कौन है हरिवंश जिस पर NDA ने खेला दांव
राज्यसभा के उपसभापति चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। सत्ता पक्ष एवं विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। एक ओर जहां एनडीए ने जेडीयू के सांसद हरिवंश को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने बीके हरिप्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। माना जा रहा है जेडीयू के सांसद हरिवंश को उम्मीदवार घोषित कर भाजपा ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। 

अगले साल से स्कूलों का कोर्स 50 फीसदी कम कर देगी सरकारः राठौड़
देश में खेलों को बढ़ावा देने की कवायद के तहत खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सोमवार को कहा कि अगले साल से पाठ्यक्रम में 50 प्रतिशत की कमी करके स्कूलों में खेलों का पीरियड अनिवार्य किया जाएगा। राठौड़ ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘हम एक ऐसे मंच पर आए हैं जहां खेल शिक्षा का हिस्सा नहीं है, यह शिक्षा है।

करुणानिधि के अंतिम दर्शन के दौरान मची भगदड़, 40 लोग जख्मी
 द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सुप्रीमो एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद 94 साल की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया। एम करुणानिधि का आज शाम राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। वहीं राजाजी हॉल में रखे करुणानिधि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के दौरान भगदड़ मच गई है। भगदड़ में 40 लोग घायल हुए हैं।  सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

अमरीका ने चीन को फिर दिया झटका, लिया ये कड़ा फैसला
अमरीका ने चीन को फिर बड़ा झटका दिया है। अमरीका ने अपने कड़े तेवर दिखाते हुए चीन के 279 उत्पादों पर  23 अगस्त से 25 प्रतिशत के दर से आयात शुल्क वसूल करने का फैसला किया है। इस तरह से उसे 16 अरब डॉलर की आमदनी होगी।  अमरीका के वाणिज्य विभाग ने मंगलवार को इस बारे में आखिरी सूची प्रकाशित की। वाणिज्य विभाग ने बताया कि इस कार्रवाई से चीन के मझौले निर्यातक प्रभावित होंगे।

फाइटर प्लेन से अभ्यास दौरान हुई बड़ी गलती,  सेना में मच गया हड़कंप (pics)
उत्तरी यूरोप के एस्टोनिया में अचानक एक फाइटर प्लेन से मिसाइल लॉंच हो गईं, जिससे सेना में हड़कंप मच गया।  एस्टोनिया की सेना ने बताया कि  स्पैनिश फाइटर प्लेन जब अभ्यास कर रहा था, उसी वक्त बाल्टिक के हवाई क्षेत्र में अचानक इससे मिसाइल लॉन्च हो गए। गनीमत ये रही इस हादसे से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।  यह फाइटर विमान एयर पुलिसिंग का हिस्सा था और मंगलवार दोपहर एस्टोनिया के दक्षिणी हिस्से के अभ्यास क्षेत्र में था।

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने किया एक ट्वीट, संपत्ति 96 अरब रुपए बढ़ी
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह कंपनी को वॉल स्ट्रीट से बाहर लाकर प्राइवेट बनाने पर विचार कर रहे हैं और 420 डॉलर (28,800 रुपए) प्रति शेयर के दर पर निवेशकों से शेयर वापस खरीदेंगे।

ऑनलाइन कंपनियों के लिए पॉलिसी लाएगी सरकार, ग्राहकों से साथ धोखाधड़ी नहीं होगी आसान
ऑनलाइन ग्राहकों के हितों की सुरक्षा के लिए सरकार अहम कदम उठाने जा रही है। ई-कॉमर्स कंपनियां अब उपभोक्ताओं के साथ आसानी से धोखा नहीं कर पाएंगी। सरकार की प्रस्तावित ई-कॉमर्स नीति लागू होने पर ई-कॉमर्स कंपनियों को अपनी वेबसाइट पर सेवा व बिक्री शर्तों से जुड़ी डिटेल आम उपभोक्ताओं के समझने लायक भाषा में देनी होगी।

पिता करुणानिधि के नाम स्टालिन का भावुक संदेश, मुझे बिना बताए कहां चले गए
द्रविड़ मुनेत्र कषगम के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन अपने पिता एम करुणानिधि के निधन से काफी दुखी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पिता के निधन के बाद भावनात्मक संदेश लिखा है जिसमें उन्होंने उन्हें आखिरी बार पिता कह कर संबोधित करने की इच्छा जताई है। स्टालिन ने ट्विटर पर लिखे अपने मार्मिक संदेश में कहा कि आप जब कभी कहीं जाते थे, आप मुझे बताते थे कि मैं इस जगह जा रहा हूं। लेकिन आज मुझे बिना बताए ही चले गए।

प्रियंका चोपड़ा के 'भारत' छोड़ने पर सलमान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'फिल्म छोड़ते वक्त कुछ और कहा था...
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कुछ दिन पहले ही सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ छोड़ सुर्खियां बटौरी थी। उनके एेसा करने से सब हैरान थे। इस फिल्म में सलमान लीड रोल निभा रहे हैं, ऐसे में सभी उनकी प्रतिक्रिया जानने को बेताब थे। अब हाल ही में सलमान ने प्रियंका के फिल्म से अलग होने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। ‘लवरात्रि’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान सलमान से प्रियंका को लेकर कई बार सवाल पूछे गए।

BCCI की इस तस्वीर में सबसे आगे खड़ी अनुष्का को देख फैंस का फूटा गुस्सा
भारत और इंग्लैंड के बीच लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोहली एंड कंपनी लंदन पहुंच चुकी है। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने टीम को डिनर पर आमंत्रित किया। इस खूबसूरत पल की तस्वीर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की, लेकिन इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा और खूब खरी-खोटी सुना दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News