गैंगरेप पीड़िता से मिले राहुल गांधी US में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के अलवर में गैंगरेप का शिकार हुई महिला से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात से लेकर साइबर खतरे की आशंका के चलते अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

अलवर गैंगरेप केस: राहुल गांधी ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात, कहा- जरुर होगा न्याय
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अलवर जिले के थानागाजी पहुंचे और सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिवार वालों से मिले। राहुल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे। पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गांधी की बुधवार को अलवर में पीडिता के साथ मुलाकात तय थी लेकिन अब वे पीडिता से आज मिले।  

साइबर हमले के डर से US में इमरजेंसी, चीनी कंपनी Huawei को किया ब्लैकलिस्ट
 व्यापार मोर्चे पर चीन के साथ गतिरोध के बीच अमेरिका ने संचार नेटवर्क को विदेशी दुश्मनों से बचाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों को विदेश में बने दूरसंचार उपकरण लगाने से रोकने संबंधी कार्यकारी आदेश पर भी हस्ताक्षर कर दिए हैं।

मऊ रैली में PM का विपक्ष पर हमला,कहा-देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा तो बहाना था
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मऊ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश इन महामिलावटी दलों की सच्चाई पहले दिन से जानता है। देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा तो बहाना था। असल में इन्हें अपने भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना था। इसलिए ये जैसे-तैसे कोशिश कर रहे थे कि देश में एक खिचड़ी सरकार बन जाए।

J&K: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, 1 जवान शहीद
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी तथा तलाश अभियान (कासो) के दौरान गुरुवार तड़के दो आंतकी मारे गए। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया व दो अन्य घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने आज तड़के पुलवामा के दलिपोरा गांव में कासो शुरू किया।

मदुरै: कमल हासन पर फेंकी गई चप्पल, पुलिस ने 10 लोगों को लिया हिरासत में
अभिनेता और मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन पर किसी शख्स ने चप्पल फेंक दी। हासन पर उस समय चप्पल फेंकी गई जब वे मदुरै के थिरुपरनकुंद्रम इलाके में प्रचार कर रहे थे। इस मामले में मदुरै के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि कुछ लोगों ने हासन की सभा के दौरान व्यवधान डालने की कोशिश की। जिस समय कमल हासन सभा को संबोधित कर रहे थे उसी वक्त किसी ने उनपर चप्पल फेंक दी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है कि किसके इशारे पर घटना को अंजाम दिया गया है।

अमेरिका की आव्रजन प्रणाली में होगा बदलाव, भारतीयों को मिलेगा लाभ
सीमा सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को एक योजना की रूपरेखा का ऐलान करेंगे जिसमें योग्यता, उच्च डिग्री धारक, अंग्रेजी बोलने वाले और पेशेवेर योग्यता रखने वाले लोगों के लिए आव्रजन प्रणाली को सुगम बनाया जाएगा। इस बात की जानकारी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

विमान में भारतीय यात्री की मौत, UAE में कराई आपात लैंडिंग
एक भारतीय यात्री की एलिटालिया नई दिल्ली-मिलान उड़ान में मौत होने के बाद विमान की संयुक्त अरब अमीरात में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। यह जानकारी भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने दी। खलीज टाईम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक राजस्थान के कैलाश चंद्र सैनी (52) अपने बेटे हीरालाल (26) के साथ विमान में थे।

Haldiram के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, FDA ने बंद किया रेस्त्रां
नागपुर में खाद्य पदार्थों की दिग्गज कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट पर एक व्यक्ति के खाने में कथित तौर पर मरी हुई छिपकली मिली। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ‘वड़ा सांभर' में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार की सुस्‍ती बरकरार, सेंसेक्‍स 37,180 के स्‍तर पर
विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी के बीच वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख से वीरवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत सुस्त रही। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयर पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 5.40 अंक यानी 0.01 प्रतिशत बढ़कर 37,120.28 अंक पर पहुंच गया। 

World Cup में इन 5 गेंदबाजों पर रहेंगी खास नजरें, जो मचा सकते है बड़ा तहलका
जैसे जैसे वक्त बीतता जा रहा हैं, वैसे वैसे इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाने वाला आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप नजदीक आता जा रह हैं। आईपीएल के खत्म होने के बाद अब दुनियाभर के खेल प्रेमी वर्ल्ड कप के शुरू होने का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। ऐसे अगर विश्व कप में तेज गेंदबाजों की बात करें तो इन पांचों का काफी बड़ा दबदबा देखा जा रहा है। तो आइए एक नजर डालते हैं इनके हाली के प्रदर्शन पर।

कान्स में छाई हिना खान, डीप नेक ड्रेस में दिखा किलर फिगर
टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने पहली बार कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 के रेड कार्पेट पर शिरकत की। ये हिना खान का डेब्यू था। कान्स में हिना ने अपने कातिलाना अंदाज से सबको मदहोश कर दिया। रेड कारपेट पर वह बेहद खूबसूरत और कॉन्फिडेंट नजर आईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News