95 सीटों पर वोटिंग जारी और मुश्किलों में फसे राहुल गांधी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए जारी मतदान से लेकर चोर वाले बयान पर मुश्किलों में फसे राहुल गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

लोकसभा चुनाव LIVE- दूसरा चरण: 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग जारी, बंगाल में हिंसा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों में 95 सीटों पर आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है। अधिकतर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा, हालांकि कुछ क्षेत्रों में सुरक्षा की दृष्टि से मतदान शाम चार बजे तक तथा पांच बजे तक ही किया जा सकेगा। 

'चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल गांधी, सुशील मोदी ने दर्ज करवाया मानहानि का केस
मोदी उपनाम के लोगों को चोर कहकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुरी तरह से फंस गए हैं। उनके इस बयान से नाराज बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है।

PM मोदी का दावा- कश्मीर के ढाई जिलों में सीमित रह गया है आतंकवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को कहा कि उनकी सरकार आतंकवाद को जम्मू-कश्मीर के केवल ढाई जिलों तक सीमित करने में कामयाब रही हैै। उन्होंने दावा किया कि देश के किसी अन्य हिस्से में पिछले पांच साल में कोई बम विस्फोट नहीं हुआ। 

लोकसभा चुनाव: बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, CPM सांसद मोहम्मद सलीम की कार पर हमला
रायगंज में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्त्ताओं की भिड़ंत के बाद सीपीएम प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमले की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामपुर इलाके में सलीम की कार पर पथराव किया गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की तीन सीटों- दार्जिलिंग, रायगंज और जलपाईगुड़ी में मतदान हो रहा है। 

नई नवेली दुल्हनों ने भी निभाया फर्ज, ससुराल से पहले पोलिंग बूथ पर पहुंची डोली
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए मतदान वीरवार सुबह शुरू हो गया। जम्मू कश्मीर की श्रीनगर और ऊधमपुर सीटें भी दूसरे चरण के मतदान में शामिल हैं। वहीं इसी बीच एक नवविवाहित जोड़ा लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहे। यह जोड़ा शादी के बाद सीधा  ऊधमपुर में वोट देने पहुंचा।

नाट्रे डेम कैथेड्रल अग्निकांडः चर्च पुनर्निर्माण के लिए अब तक जुटे 100 करोड़ यूरो
फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित आग से ध्वस्त 12वीं सदी का नाट्रे डेम कैथेड्रल चर्च को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देशवासियों से वादा किया है कि वह पांच साल के भीतर 850 साल पुराने इस ऐतिहासिक चर्च का पुनर्निर्माण कराएंगे। उन्होंने इस चर्च को देश की आत्मा करार दिया। चर्च के पुनर्निर्माण के लिए मदद मिलने लगी है, दूसरे दिन अब तक 100 करोड़ यूरो की मदद मिल चुकी है।

ये महिला पैरों से उड़ाती है प्लेन, बना चुकी है कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Photos)
प्लेन को बिना हाथों के चलाने के बारे में कोई सच भी नहीं सकता लेकिन इसे संभव कर दिखाया है अमेरिका की एक महिला ने। जी हां जेसिका कॉक्स दुनिया की पहली और इकलौती बिना हाथों वाली पायलट हैं जो अपने पैरों से प्लेन उड़ाती हैं।

जैट एयरवेज की सभी उड़ानें बंद, 20 हजार लोगों की नौकरी पर खतरा
जैट एयरवेज का परिचालन आज से अस्थायी रूप से बंद हो गया है, क्योंकि बैंकों ने विमानन कम्पनी को 400 करोड़ रुपए का एमरजैंसी फं ड देने से इंकार कर दिया है। इसका मतलब है कि अभी उड़ रहे जैट के 5 विमान भी अब जमीन पर ही रहेंगे। कंपनी के सामने ‘शटरडाऊन’ के अलावा अब कोई विकल्प बचा नहीं है। कर्जदाताओं ने 400 करोड़ रुपए का आपात् फं ड देने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। 

Facebook ने अंजाने में अपलोड कीं 15 लाख यूजर्स की ईमेल आईडी, कहीं आप उनमे से एक तो नहीं
फेसबुक इंक की एक रिपोर्ट में खुलासा करते हुआ कहा है कि ऐसा हो सकता है कंपनी ने अंजाने में मई, 2016 के बाद करीब 15 लाख यूजर्स की ईमेल आईडी को अपलोड कर दिया है। ये सोशल मीडिया कंपनी के सामने निजता को लेकर एक नई समस्या बन सकती है। इससे पहले मार्च में कंपनी ने कहा था कि फेसबुक ने एक विकल्प के तौर पर पहली बार साइनअप करने वाले यूजर्स को ईमेल पासवर्ट वेरिफिकेशन को पेश करना बंद कर दिया था।

मैच हारने के बाद जमकर ट्रोल हुई जडेजा की पारी, फैंस बोले- कैसे मिली वर्ल्ड कप में एंट्री
वर्ल्ड कप 2019 में इंडिया की टीम में रवींद्र जडेजा की एंट्री तो हो गई है, लेकिन हैदराबाद के साथ खेले गए मैच में रवींद्र जडेजा की पारी को लेकर फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। जडेजा ने 20 गेंदो में 10 रन बनाए। इस धीमी पारी की बदौलत जडेजा सोशल मीडिया में भी काफी ट्रोल हो रहे हैं।  

2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग बनीं 'कलंक', पहले दिन कर डाली इतनी कमाई
फिल्ममेकर करण जौहर की मल्टी स्टारर फिल्म 'कलंक' कल सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अब इस फिल्म की पहले दिन की कमाई सामने आई है। कमाई से ऐसा लगता है कि फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। साल 2019 की अब तक की बेस्ट ओपनिंग फिल्म 'कलंक' ने पहले ही दिन 21.60 करोड़ की कमाई की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News