जम्मू कश्मीर का बदला इतिहास और सरदार पटेल को देश का नमन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू व कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो नए केंद्र शासित प्रदेश अस्तित्व में आने से लेकर भारत के भू राजनीतिक एकीकरण के सूत्रधार 'लौहपुरुष' सरदार वल्लभभाई पटेल को देश के नमन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

पटेल की जयंती पर बोले PM मोदी, जमीन पर लकीर खींचने के लिए नहीं बना नया कश्मीर
जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने का फैसला देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल को समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि देश ने उस अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया जिसने जम्मू-कश्मीर को सिर्फ अलगाववाद और आतंकवाद दिया। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर कहा ‘‘मैं अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला सरदार पटेल को समर्पित करता हूं। 

 

J&K से अलग हो केंद्र शासित प्रदेश बना लद्दाख, राधाकृष्ण माथुर बने पहले उपराज्यपाल
जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बुधवार मध्यरात्रि को समाप्त हो गया और इसके साथ ही दो नए केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख अस्तित्व में आ गए। अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को संसद द्वारा समाप्त किए जाने के 86 दिन बाद यह निर्णय प्रभावी हुआ है। 

 

BJP-शिवसेना में तकरार जारी, संजय राउत बोले- हमें बच्चा पार्टी न समझें
महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही है बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर चल रही तकरार के बीत शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि हमें बच्चा पार्टी न समझें। 

 

INX मीडिया केस: चिदंबरम के स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली HC ने मेडिकल बोर्ड का किया गठन
दिल्ली उच्च न्यायालय ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक से एक मेडिकल बोर्ड का गठन कर पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के स्वास्थ्य पर जानकारी देने के लिए कहा है। चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉड्रिंग मामले में स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम जमानत मांगते हुए बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था। 

 

निर्भया के चारों दोषियों को मिल सकती है सजा-ए-मौत ! 7 दिन बाद होगा किस्मत का फैसला
दिल्ली के 2012 के निर्भया बलात्कार कांड के चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू कर हो गई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इन्हें नाेटिस जारी किया है अगर सात दिन के अंदर मृत्युदंड के खिलाफ राष्ट्रपति के यहां दया याचिका दाखिल नहीं की तो उन्हे 'सजा-ए-मौत' मिल सकती है। 

 

पाकिस्तानः ट्रेन में 2 यात्रियोें की गलती से लगी भीषण आग, 46 की मौत व 30 घायल
पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 46 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 30 घायल हो गए हैं। यह जानकारी जियो न्यूज ने दी। एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई।  

 

बोइंग के CEO की वजह से हुए 737 मैक्स के दोनों विमान हादसे, मारे गए 346 मासूम लोग
बोइंग के 737 मैक्स के 2 विमान हादसों के मामले में बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार बोइंग के CEO की वजह से दोनों हादसे हुए औऱ 346 मासूम लोग मारे गए। न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बोइंग के कार्यकारी अधिकारी (CEO ) डेनिस मुइलेनबर्ग मंगलवार को अमेरिका की एक संसदीय समिति के समक्ष पेश हुए। 

 

जूते पॉलिश करने वाले लड़के का गाना सुनकर भावुक हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर कर लोगों को कही यह बात
सोशल मीडिया पर अपने पोस्‍ट को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहने वाले महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक जूता पॉलिश करने वाले शख्स का गाना गाते हुए वीडियो शेयर किया है और साथ में लिखा कि वीडियो देखकर आप आंखों को गीला होने से नहीं रोक पाएंगे।

 

टेलीकॉम सेक्टर में संकट, भारत से बोरिया-बिस्तर समेटने की तैयारी में Vodafone!
 टेलीकॉम सेक्टर में कर्ज संकट के बीच वोडाफोन के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक वोडाफोन कारोबार में नुकसान की वजह से भारत में कभी भी अपने संचालन को बंद कर बोरिया-बिस्तर समेट सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।

 

भारतीय महिला टीम ने इमर्जिंग एशिया कप का जीता खिताब, फाइनल में श्रीलंका को हराया
भारत ने मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 14 रन से हराकर महिलाओं का इमर्जिंग एशिया कप 2019 जीत लिया है। आपको बता दें कि देविका वैद्य और तनुजा कंवर ने चार चार विकेट लिए।

 

'बाजीराव मस्तानी' के बाद इस फिल्म में इश्क लड़ाएंगे रणवीर-प्रियंका !
बॉलीवुड में कई अपकमिंग फिल्मों की घोषणा हो चुकी है। हाल ही में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने भी अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट बैजू बावरा की घोषणा की है। जिसमें अहम किरदार के रूप में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह एक साथ स्क्रीन शेयर कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News