महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP की लिस्ट जारी और SC/ST एक्ट को लेकर बदला फैसला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट से लेकर एससी-एसटी एक्ट मामले में फैसला पलटने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट
महाराष्ट्र में भाजपा ने 125 उम्मीदवारों की घोषणा की नयी दिल्ली एक अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीश नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

 

SC/ST मामले पर केंद्र को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने अपना पुराना फैसला वापस लिया
सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अत्याचार निवारण कानून के प्रावधानों को हल्का करने के दो सदस्यीय पीठ के फैसले को मंगलवार को निरस्त कर दिया। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति एमआर शाह और न्यायमूर्ति भूषण गवई की पीठ ने केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के बाद पुराने फैसले को रद्द कर दिया।

 

370 पर जवाब देने के लिए SC ने केंद्र को दिया 28 दिन का समय, अगली सुनवाई 14 नवंबर को
जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले की कानूनी वैधता से जुड़ी चुनौतियों पर सुप्रीम कोर्ट के पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने मंगलवार को सुनवाई की। 

 

‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर राहुल का तंज, बोले-जयशंकर जी PM मोदी को भी सिखाएं कूटनीति
''हाउडी मोदी'' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाली टिप्पणी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि जयशंकर को प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में थोड़ी जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जयशंकर जी, हमारे प्रधानमंत्री की अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए धन्यवाद। 

 

"ये देश है तेरा तो थूक मत" सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा यह Video
महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान का असर अब देश में दिखाई दे रहा है। इस राष्ट्रीय स्तर अभियान का उद्देश्य गलियों, सड़कों को साफ-सुथरा करना और कूढा साफ रखना है, जो काफी हद तक कामयाब भी हो गया है।

 

ब्रिटिश PM के लिए मुसीबत बना 'Past', महिला पत्रकार ने खोली 20 साल पहले की पोल
ब्रेग्जिट की समय सीमा को लेकर दबाव झेल रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लिए उनका बीता वक्त अब मुसीबत कर सामने आया है। एक महिला पत्रकार ने उन पर 20 साल पहले एक कार्यक्रम में आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया है हालांकि उन्होंने आरोपों का खंडन किया है। 

 

UN में कश्मीर पर इमरान का साथ देेने वाला देश पाक के लिए बना रहा जंगी जहाज
कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान का साथ देने वाला देश तुर्की अब जंग के लिए भी उसे तैयार कर रहा है। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने घोषणा की है कि देश ने पाकिस्तान की नौसेना के लिए एक जंगी जहाज का निर्माण शुरू कर दिया है।

 

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 690 अंक लुढ़का और निफ्टी 11298 के स्तर पर
भारतीय शेयर बाजार में आज कारोबार के दौरान भारी गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 690.99 अंक गिरकर 37,976.34 पर और निफ्टी 176.10 अंक लुढ़ककर 11,298.35 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। 

 

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मोदी सरकार की नीतिओं पर उठाए सवाल
देश इस वक्त आर्थिक मंदी की दौर से गुजर रहा है, जिसके चलते केंद्र की मोदी सरकार आए दिन मंदी को दूर करने के लिए एक के बाद एक ऐलान कर रही है। जिस पर विपक्ष पार्टी के बाद अब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी तंज कसा है। पूर्व गवर्नर के मुताबिक, सरकार आलोचनाएं स्‍वीकार नहीं करने के कारण नीतियां बनाने में गलतियां करती है।

 

युवा तेज गेंदबाज नागरकोटी की ‘एमर्जिंग एशिया कप' के लिए भारतीय टीम में हुई वापसी
युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने चोटिल होने के कारण 19 महीने तक बाहर रहने के बाद आगामी ‘एमर्जिंग एशिया कप' के लिए सोमवार को भारतीय टीम में वापसी की। पिछले साल न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्व कप में भारत के खिताबी अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले नागरकोटी पर बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में विशेषज्ञों ने लगातार निगरानी रखी। 

 

कंगना ने किया बड़ा खुलासा, 'फिजिकल रिलेशन का पता चलने पर पैरेंट्स के उड़ गए थे होश'
कंगना रनौत बिना किसी हिचकिचाहट के बोल्ड बयान देने के लिए जानी जाती हैं। कंगना ने हाल ही में इंडिया टुडे के एक इवेंट में भाग लिया जहां उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने टैबू सब्जेक्ट 'सेक्स' के बारे में बात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News