SC में रामदेव और बालकृष्ण ने कहा- हम सार्वजनिक माफी मांगने को तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 12:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन केस में  योग गुरु रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डॉयरेक्टर बालकृष्ण ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वे भ्रामक विज्ञापन मामले में सार्वजनिक माफी मांगने को तैयार हैं। दोनों की ओर से किए सीनियर वकील मुकुल रोहतगी ने न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ से कहा, "मैं सार्वजनिक माफी मांगने को तैयार हूं।"

PunjabKesari

पीठ ने कहा, ''उन्हें महसूस करना चाहिए कि उनका अदालत से जुड़ाव है।'' इस केस में अभी भी सुनवाई चल रही है और पीठ फिलहाल रामदेव से बातचीत कर रही है। औषधीय प्रभावकारिता के बारे में बड़े-बड़े दावे करने वाली कंपनी पतंजलि द्वारा जारी विज्ञापनों पर शीर्ष अदालत के सामने "बिना शर्त और अयोग्य माफी" मांगी है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि बीते साल 21 नवंबर के आदेश में, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि पतंजलि आयुर्वेद का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने विश्वास दिया था कि "अब से किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं होगा, विशेष रूप से इसके द्वारा निर्मित और विपणन किए गए उत्पादों के विज्ञापन या ब्रांडिंग से संबंधित" और, इसके अलावा, औषधीय प्रभावकारिता का दावा करने वाला या चिकित्सा की किसी भी प्रणाली के खिलाफ कोई भी आकस्मिक बयान किसी भी रूप में मीडिया में जारी नहीं किया जाएगा।

आशवासन जताने के बाद भी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा इसका पालन न करने और मीडिया बयानों ने शीर्ष अदालत को नाराज कर दिया। इस संबंध में उनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News