दुनियाभर में योग दिवस की धूम और लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में मनाए गए पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से लेकर भारी हंगामे के बीच लोकसभा में पेश हुए तीन तलाक बिल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

भारी हंगामे के बीच लोकसभा में पेश हुआ तीन तलाक बिल
मोदी सरकार 2.0 एक बार फिर लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश करने जा रही है।  केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज लोकसभा में तीन तलाक बिल को पेश किया।  इस बिल के पेश होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। बता दें कि नरेंद्र मोदी की दोबारा सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में तीन तलाक बिल को मंजूरी दी गई थी।

ITBP जवानों ने 18000 फीट पर बर्फ से ढंके पहाड़ के बीच किया योग, देखें Video
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को पूरा  देश योग अभ्यास में लीन रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर वरिष्ठ नेता  योग में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए।वहीं इसी बीच आईटीबीपी के जवान आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे, जिन्होंने लद्दाख में  सबसे कम टेंपरेचर में योग  किया।

कुल्लू में हुए दर्दनाक बस हादसे में हर आंख दिखी नम, बारिश के रूप में रोया आसमां (PICS)
कुल्लू के बंजार में हुए दर्दनाक बस हादसे के दौरान हर आंख नम दिखी। राहत एवं बचाव कार्य के दौरान बारिश का क्रम जारी रहा। बारिश बढ़ती देख राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे लोग छातों का सहारा लेते दिखे। दूसरी तरफ तब तक बचाव टीमों ने रस्से लगाकर शवों को सड़क की ओर ले जाना शुरू कर दिया था। 

उरी आतंकी हमले में निशाना बने आर्मी कैंप्‍स के कमांडर्स पर कार्रवाई करने की तैयारी में मोदी सरकार 
देश में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं इसी बीच मोदी सरकार सख्त कदम उठाते हुए उन आर्मी कमांडर्स पर शिकंजा कसने जा रही है, जिनके बेस में आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया। 

संकट में कर्नाटक सरकार, देवेगौड़ा ने दिए कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव के संकेत  
लोकसभा चुनाव में तुमकुरु से मिली हार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा ने अपने एक बयान में कर्नाटक विधानसभा के लिए मध्यावधि चुनाव की संभावना के संकेत दिए हैं। 

शी और किम ने वैश्विक मुद्दों पर की चर्चा, परमाणु कार्यक्रम को लेकर सस्पेंस बरकरार 
उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और चीन के राष्ट्रीपति शी जिनपिंग ने कोरियाई प्रायद्वीप के आसपास मौजूद राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की और क्षेत्र में "गंभीर एवं जटिल परिवर्तनों" के चलते मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का आह्वान किया। लेकिन परमाणु कार्यक्रम को लेकर दोनों नेताओं में क्या बात हुई इस पर इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। 

ट्रंप ने ईरान पर हमले का दिया आदेश, फिर अचानक बदल दिया फैसला
ईरान द्वारा अमेरिका का जासूसी ड्रोन  मार गिराने के बाद  दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है।  इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के कई ठिकानों पर हमले को मंजूरी के बाद अचानक अपने फैसले को पलटते हुए अभियान को फिलहाल रोक देने का आदेश दिया है।

H-1B वीजा पर अटकलों के बीच अमेरिकी सरकार ने जारी किया बयान, भारत के लिए खुशखबरी 
अमेरिकी विदेश विभाग के इस फैसले से भारत के उन लोगों को काफी राहत मिलेगी, जो वहां जाकर कमा करते हैं। गुरुवार को विदेश विभाग ने कहा कि ट्रंप प्रशासन के पास उन देशों के लिए H-1B वीजा जारी करने को कम करने कोई योजना नहीं है। 

GST काउंसिल की बैठक आज, टीवी-फ्रिज समेत कई चीजें हो सकती हैं सस्ती  
मोदी 2.0 सरकार में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल की पहली बैठक होने जा रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में काउंसिल की यह पहली बैठक होगी। माना जा रहा है कि 5 जुलाई को आम बजट पेश होने से पहले हो रही इस बैठक में कई चीजों के सस्ता होने पर मुहर लग सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया -बांग्लादेश मैच के दौरान लोगो ने सोशल मीडिया पर मीम्स बनाकर पाक टीम को किया जमकर ट्रोल
नॉटिंघम के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश की टीम को 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 अंको के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जिस अंदाज से बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामान किया बह काबिले तारीफ है। 

मुश्किल में पड़ा रोशन परिवार, कंगना की बहन के बाद अब खुद की बेटी ने भी लगाए गंभीर आरोप 
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच पिछले एक साल से ज्यादा समय से विवाद चल रहा है। हालांकि, ऋतिक ज्यादातर इस मुद्दे पर खामोश रहे हैं, लेकिन कंगना और बहन रंगोली लगातार उनको आढ़े हाथ लेती रहती हैं।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News