PM मोदी से मिल भावुक हुए कश्मीरी पंडित और आर्टिकल 370 पर शाह की मेगा रैली, पढ़ें अब तक बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में से पहले पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर कर भावुक हुए कश्मीरी पंडितों से लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने आर्टिकल 370 पर महाराष्ट्र में की मेगा रैली तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं, तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

 

सिख और बोहरा समुदाय से मिले PM मोदी, भावुक कश्मीरी पंडित ने हाथ चूमकर कहा- शुक्रिया
अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर में सिख, बोहरा समुदाय और कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और भारत के विकास में अपने योगदान का भरोसा दिया। सिख समुदाय ने पीएम मोदी द्वारा लिए फैसलों की सराहना की और एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में सिख समुदाय ने 1984 के सिख दंगों, दिल्ली एयरपोर्ट का नाम गुरु नानक देव के नाम पर करने, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा एवं पासपोर्ट जैसे मुद्दों पर बोलने का अनुरोध किया। 

 

आर्टिकल 370 पर अमित शाह: एक देश में दो विधान, दो निशान और 2 प्रधान नहीं चलेंगे
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 की वजह से कश्मीर पूरी तरह से भारत के साथ नहीं जुड़ा था, साथ ही देश की एकता में भी बाधा रही है। उन्होंने कहा कि एक देश में दो विधान, दो निशान और 2 प्रधान नहीं चलेंगे। ये जनसंघ से लेकर आजतक हमारा नारा रहा। शाह ने कहा कि इसी नारे के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी कश्मीर गए, उस समय वहां जाने के लिए परमिट की जरुरत पड़ती थी लेकिन वो बिना परमिट के गए।

 

Howdy Modi: ह्यूस्टन में गूंजा मोदी-मोदी, ट्रंप भी करेंगे कार्यक्रम में शिरकत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे। इस मौके पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका यहां जोरदार स्वागत किया। ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। रविवार को यहां एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन होगा। पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा होगा।

 

भाजपा को अगले साल जनवरी तक मिलेगा नया अध्यक्ष
केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की कमान अगले साल जनवरी तक पूरी तरह जे पी नड्डा के हाथ में आना अब लगभग तय माना जा रहा है। ऐसी उम्मीद है कि भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नड्डा को पूर्ण रूप से यह जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी। अभी वह भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया में बूथ स्तर का चुनाव 11 सितंबर से शुरू हो गया है। 

 

ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर स्वागत दौरान हुई अजीब घटना, PM मोदी की अदा ने जीत लिया दिल (देखें वीडियो)
अमेरिका दौरे पर गए पीएम मोदी का ह्यूस्टन में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर PM मोदी की सादगी और सहजता का एक खास नजारा दिखा। अमेरिकी अधिकारी ने स्वागत के लिए PM को बुके दिया तो उसमें से एक फूल की डाली नीचे गिर गई। फूल गिर जाने पर पीएम मोदी की नजर गई तो उन्होंने झुककर खुद ही फूल उठाया और फिर सैन्य अधिकारी से हाथ मिलाया।

 

पाकिस्तान: बस दुर्घटना में 26 लोगों की मौत
उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के पहाड़ी इलाके में ब्रेक खराब होने के कारण एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारी अब्दुल वकील ने बताया कि दुर्घटना रविवार को चिलास जिले में हुई। बस स्कार्दू से रावलपिंडी जा रही थी।

 

1 अक्टूबर से पहले जान ले कौन सी चीजें होने वाली है सस्ती और कौन सी महंगी, देखें पूरी लिस्ट
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जी.एस.टी.) काऊंसिल की 37वीं बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। बैठक में कई चीजों से टैक्स का बोझ कम किया गया है। वहीं कुछ चीजों पर टैक्स बढ़ा दिया गया है। मतलब साफ है कि 1 अक्तूबर से अब कई प्रोडक्ट महंगे हो जाएंगे, वहीं रोजमर्रा के कई सामान सस्ते होने वाले हैं। 

 

लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 6 दिन में 1.59 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल
सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद से दुनिया भर में कच्चे तेल के बाजार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसके चलते पेट्रोल-डीजल की चढ़ती कीमतों से आम जनता को झटका लगा है। रविवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल मंहगा हो गया है। इसके चलते लगातार पिछले छह दिन में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 1.59 रुपए लीटर और डीजल के 1.31 रुपए लीटर चढ़ चुके हैं। 

 

रोहित की पत्नी ने चहल को फैमिली फोटो में से किया आउट, युजवेंद्र के कमेंट पर लोगों ने ऐसे लिए मजे
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक फोटो शेयर की है जिसमें वह रोहित और बेटी समायरा के साथ नजर आई। लेकिन इस फोटो को अपलोड करने के बाद स्टार भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने कमेंट करते हुए फोटो से बाहर करने के लिए रितिका से सवाल किया है। धवन सहित चहल भी रोहित और उनके परिवार के काफी करीब हैं। 

 

रैड बीस्ट कार में दिखे धोनी, पत्नी साक्षी ने दी है गिफ्ट
अमरीका से लौटे महेंद्र सिंह धोनी आखिरकार ने पत्नी साक्षी धोनी द्वारा गिफ्ट दी गई कार चलाई। बीते दिन धोनी को उनके घर के बाहर उसी कार में देखा गया जिसकी फोटो कुछ दिन पहले ही धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। लाल रंग की इस कार कीमत करोड़ों में बताई जाती है। साक्षी ने कुछ दिन पहले कार की उक्त फोटो डालकर कैप्शन दी थी। वैल्कम होम रेड बीस्ट ट्रैक हॉक 6.2 हेमी... माही आपको खिलौना आखिरकार आ गया। आपको मिस कर रही हूं। यह भारत में पहली कार है।

 

बिकिनी में सुशांत संग बोल्ड अंदाज में दिखीं जैकलीन, क्रूज शिप में बैठ यूं दिए पोज
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फर्नांडिस जल्द फिल्म 'ड्राइव' में नजर आने वाले हैं। वहीं, अब सुशांत की अटकी हुई फ़िल्म 'ड्राइव' अब फाइनली दर्शकों के बीच पहुंचने वाली है, मगर ट्विस्ट यह है कि यह सिनेमाघरों के बजाय सीधे नेटफ्लिक्स पर आएगी। ये फिल्म फिल्ममेकर करण जौहर ने अपने धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर तले इसे प्रोड्यूस किया है।

 

स्क्रीनिंग पर पति आनंद अहूजा ने सोनम कपूर को किया KISS, देखें तस्वीरें
'द जोया फ़ैक्टर' की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान पति आनंद अहूजा एक्ट्रेस पत्नी सोनम कपूर को सरेआम किस करते हुए नजर आए। इस दौरान की इनकी ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।  हाल ही में सोनम कपूर ने मुंबई में फिल्म 'द ज़ोया फैक्टर' की स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया। इस दौरान सोनम के साथ उनके पति आनंद अहूजा भी थे।  तभी मीडिया के सामने आनंद अहूजा ने सोनम कपूर के गाल को चूम लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News