गुजरात के केवड़िया को PM मोदी की बड़ी सौगात,दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू...देश-विदेश की बड़ी खब

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 09:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया को एक बड़ी सौगात देंगे। तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन फिलहाल जारी है। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। रविवार (17 जनवरी) देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

गुजरात के केवड़िया को PM मोदी की बड़ी सौगात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात के केवड़िया को एक बड़ी सौगात देंगे। गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित केवड़िया आज देश के आठ बड़े शहरों से जुड़ जाएगा। प्रधानमंत्री आज आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें कि ये ट्रेनें केवड़िया को वाराणसी, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, रीवा, प्रतापनगर, दादर, चेन्नई से जोड़ेंगी। विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' भी केवड़िया में ही स्थित है।

PunjabKesari

ब्रिटेन ने G7 नेताओं को बुलाया
ब्रिटेन के कॉर्नवॉल में 11 से 13 जून तक चलने वाले G7 शिखर समिट में विश्व के सात प्रमुख देशों के नेता कोरोना वायरस संकट और जलवायु परिवर्तन से उबरने की चुनौतियों को लेकर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कार्यालय ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री करीब दो सालों में पहले व्यक्ति हैं जो कि शिखर सम्मेलन का उपयोग कोरोना वायरस के संकट में फिर से बेहतर अवसरों का निर्माण, भविष्य, हरियाली और अधिक समृद्ध बनाने के लिए नेताओं को एकजुट करेंगे।

PunjabKesari

उत्तर भारत में ठंड का कहर
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर तथा उत्तरी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है। ओडिशा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, उत्तराखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने का अनुमान है। तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, के आस पास के इलाकों में 19 जनवरी को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

PunjabKesari

दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू
दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। चिड़ियाघर में मरे मिले उल्लू को बर्ड फ्लू जांच के लिए भेजा गया था। उसका सैंपल पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद से चिड़ियाघर बंद कर दिया गया है। 

PunjabKesari

किसानों का समर्थन कर रहे दीप सिद्धू को NIA का समन
पंजाबी कलाकार दीप सिंह सिद्धू और उनके भाई मनदीप को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है। दीप सिद्धू किसान आंदोलन से जुड़े हैं और कृषि कानून के खिलाफ किसानों का समर्थन कर रहे हैं।

 

मालाबार एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में लगी आग
कोल्लम के इडावा में मालाबार एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में आग लग गई। ट्रेन तिरुवनंतपुरम से मंगलापुरम जा रही थी। आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


भाजपा विधायक का निधन
पुड्डुचेरी के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक के जी शंकर का रविवार को हृदयगति रूक जाने से निधन हो गया। वह 70 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं। शंकर को सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई और कुछ देर बाद उन्होंने अंतिम सांस ली। उद्योग हस्ती एवं भाजपा की पुड्डुचेरी इकाई के कोषाध्यक्ष रहे श्री शंकर चार वर्ष पहले विधानसभा सदस्य मनोनीत किए गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News