राउत ने ओडिशा में दिया नए क्षेत्रीय दल के गठन का संकेत

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 09:42 PM (IST)

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) से निष्कासित नेता दामोदर राउत ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के निष्ठावान नेताओं के साथ आने की संभावना जताते हुए 2019 के चुनाव से पहले नए क्षेत्रीय दल के गठन के संकेत दिए। ओडि़शा में विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही होने वाले हैं।

बृहस्पतिवार को बीजद से निकाले गए राउत ने कहा कि बीजू पटनायक के प्रति निष्ठावान रहे नेता नया राजनीतिक संगठन बना सकते हैं जिन्हें मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अगुवाई वाले बीजद से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बिजय महापात्रा, दिलीप राय, जयराम पांगी (अब भाजपा में), प्रफुल्ल घाडई, बैजयंत पांडा, पंचानन कानूनगो और समता क्रांति दल के नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ब्रजकिशोर त्रिपाठी ओडि़शा में एक अन्य क्षेत्रीय दल के गठन के लिए साथ आ सकते हैं।’’ 

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजद को एक अधिकारी और तीन युवा विधायक चला रहे हैं और नवीन पटनायक ने अपने 18 साल के शासन में 40 नेताओं को बर्खास्त या नाराज किया। राउत ने कहा, ‘‘यदि ये लोग साथ आएं और पार्टी बनाएं तो मैं उनके साथ रहूंगा और बीजू की विचारधारा का प्रचार प्रसार करुंगा।’’राजनीति में सक्रिय रहने और अगला चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुके पारादीप के 75 वर्षीय विधायक ने नवीन पटनायक पर बीजू पटनायक के समर्थकों को बीजद से निष्कासित करने का आरोप लगाया।          
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News