रैपर बादशाह का विवादों से पुराना नाता, पहले भी बाबा भोलेनाथ के भक्तों को किया था नाराज

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2023 - 09:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक बार फिर बादशाह के खिलाफ मुंबई के एक थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। फेयरप्ले ऐप का आईपीएल का प्रचार करने के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले यह रैपर इसी साल रिलीज हुए गाने सनक को लेकर विवादों में घिर चुके हैं। मामला अप्रैल महीने का है, जब रैपर बादशाह का गाना ‘सनक’ रिलीज हुआ था। गाने के लीरिक्स पर उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने विरोध जताया था, जिसके बाद बादशाह को अपने गाने में बदलाव करना पड़ा और माफी भी मांगनी पड़ी थी।
PunjabKesari
सनक एलबम के गाने पर बढ़ा था विवाद
बता दें कि अप्रैल महीने में रिलीज हुए एलबम ‘सनक’ का एक गाना विवादों में आ गया था। गाने में अश्लील शब्दों के साथ भोलेनाथ का नाम उपयोग करने पर उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के पुजारी और संत समाज ने इसका विरोध जताया था। उन्होंने रैपर को चेतावनी देते हुए गाने से भगवान का नाम हटाने और माफी मांगने की बात कही थी। दरअसल, फेमस रैपर बादशाह के एलबम ‘सनक’ का गाना रिलीज हुआ, गाने के बोल थे- कभी सेक्स तो कभी ज्ञान बांटता फिरूं… हिट पर हिट में मारता फिरूं… तीन-तीन रात में लगातार जागता, भोलेनाथ के साथ मेरी बनती है.. इसी को लेकर शिव भक्तों ने नाराजगी जताई थी।

क्रांतिकारी संत डॉक्टर अवधेश पुरी महाराज और महामंडलेश्वर संत शैलेशानंद समेत महाकाल के पुजारी महेश गुरु ने गाने का विरोध करते हुए कहा था कि सिंगर बादशाह ने अपनी लोकप्रियता हासिल करने के लिए आस्था के साथ खिलवाड़ किया है। रैपर ने अपने गीत में भगवान भोलेनाथ के साथ अश्लील शब्दों का उपयोग किया गया। इसका हम विरोध करते हैं।
PunjabKesari
विवाद के बाद मांगी माफी
विवाद बढ़ता देख बाद में बादशाह ने माफी मांगते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा था, “मुझे पता चला है कि मेरे हालिया रिलीज गाने सनक ने कुछ लोगों की भावनाएं को आहत किया है। मैं कभी भी जानबूझकर या अनजाने में किसी को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता। मैं अपनी आर्टिस्टिक क्रिएशन्स और म्यूजिकल कंपोजिशन्स को काफी ईमानदारी और उत्साह के साथ आप तक पहुंचाता हूं, मेरे फैंस। हालिया घटना के बाद मैंने इस बारे में ठोस कदम उठाते हुए अपने गाने के कुछ हिस्सों को बदला है। सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर नए वर्जन के साथ पुराने वर्जन को बदल दिया जाएगा, ताकि कोई और इससे आगे आहत ना हो।
PunjabKesari
क्या है ताजा विवाद?
अब एक बार फिर बादशाह विवादों में है। आईपीएल के दौरान फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल का प्रचार करने को लेकर मुंबई के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। ये मामला फेयरप्ले नामक ऐप से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, बादशाह ने इस ऐप का प्रचार किया था। आरोप ये हैं कि फेयरप्ले IPL दिखा रहा था, जबकि उसके पास किसी भी तरह की स्ट्रीमिंग की इजाजत नहीं थी। इसके बाद वायकॉम 18 नेटवर्क ने सट्टेबाजी ऐप फेयरप्ले पर IPL मैच देखने का बढ़ावा देने के लिए रैपर बादशाह समेत 40 अन्य कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल पायरेसी का मामला दर्ज किया गया है और मामले में और अभिनेताओं को तलब किए जाने की संभावना है। फेयरप्ले ऐप, महादेव ऐप से जुड़ी है, जिसके मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं। ED वर्तमान में महादेव ऐप पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है और इस सिलसिले में अब तक रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी, कपिल और श्रद्धा कपूर सहित कई मशहूर हस्तियों को तलब किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News