राजसमंद हत्याकांड: एक ही बात पर अटकी हत्यारे की सुई

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 01:58 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के राजसमंद में बर्बर हत्या का वीडियो बनाकर वायरल करने की घटना के मामले में पुलिस ने हत्यारे शंभूलाल को गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महानिदेशक ओ.पी. गल्होत्रा ने यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस दल का गठन कर अपराधी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस ने जब शंभूलाल से पूछताछ की तो उसने कहा कि उसे इस हत्या का कोई पछतावा नहीं है।

पुलिस से पूछताछ के दौरान भी वह बार-बार लव जिहाद की बात ही दोहरा रहा है। पुलिस का कहना है कि यूट्यूब, सोशल मीडिया और टेलीविजन चैनलों को देख-देखकर आरोपी के सिर पर वही सब चढ़ा हुआ है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह दोस्ती का हवाला देकर पहले 50 वर्षीय मृतक अफराजुल को खेत मेें ले गया और वहां उसने पहले उसपर धारदार हथियार से वार किया और मार डाला। उसके बाद शव को पेट्रोल छिड़कर जला दिया। शंभूलाल ने पुलिस को बताया कि अफराजूल एक साल पहले गांव की एक लड़की को  अपने प्रेम के जाल में फंसाकर पश्चिम बंगाल भगा ले गया था। उस लड़की को बचाकर वह ही वापस राजसमंद लाया था। तभी से वह अफराजूल और उसके परिवार को मारने की प्लानिंग बना रहा था।

हालांकि पुलिस ने अभी तक आरोपी के बयानों की आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इससे पहले कहा जा रहा था कि आरोपी बार-बार हिंदू राष्ट्र और लव जिहाद की बात ही कर रहा है। उसने यह भी कहा कि यूट्यूब और हिंदू नेताओं के भाषणों और लव जिहाद से जुड़ा साहित्य वह कुछ दिनों से लगातार पढ़ रहा था। वहीं इस पूरी घटना का वीडियो शंभूलाल के भांजे ने बनाया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही सच्चाई से पर्दा उठेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News