राजौरी आतंकवादी हमला : राज्यपाल ने कहा कि ‘सुरक्षा में चूक'' की गहन होगी जांच

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 04:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार रात कहा कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में दोहरे आतंकवादी हमले के मद्देनजर सुरक्षा चूक की गहन जांच की जाएगी। सिन्हा ने राजौरी में पुलिस, सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और डांगरी गांव में हुए आतंकी हमलों की विस्तृत जांच का निर्देश दिया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), गृह, आर के गोयल, संभागीय आयुक्त जम्मू, एडीजीपी जम्मू और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता बैठक में उपस्थित थे, जिसमें पीड़ितों के परिवारों और गांव के सरपंच ने भी भाग लिया। यह सुरक्षा चूक प्रतीत होती है जिसमें राजौरी इलाके के धंगरी गांव में एक आईईडी विस्फोट में चार और 16 साल की उम्र के दो चचेरे भाई-बहन की मौत हो गयी।

इससे 14 घंटे पहले ही आतंकवादियों ने वहां चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि आतंकवादियों ने रविवार को ही आईईडी लगाया था और यह जांच के दौरान पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों की चूक थी, जिन्होंने कल शाम गोलीबारी के बाद इलाके को घेर लिया था। सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ लोगों ने सुरक्षा चूक का मुद्दा उठाया, यह पता लगाने के लिए जांच की जाएगी कि क्या ऐसी कोई चूक हुई थी।

जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।'' उन्होंने कहा कि सेना भी इलाके में अभियान चला रही है और हम आगामी दिनों में इस इलाके में कड़ी कार्रवाई करने की कोशिश करेंगे। उपराज्यपाल ने कहा कि बैठक में ‘‘दो से तीन फैसले लिए गए''। उन्होंने कहा कि हम इस कृत्य में शामिल लोगों को माकूल जवाब देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News