तवांग झड़प पर राजनाथ ने बुलाई हाई लेवल बैठक, NSA डोभाल-CDS समेत तीनों सेना के चीफ हुए शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 10:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हाईलेवल मीटिंग की। बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल हुए। बताया जा रहा है कि बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख राजनाथ सिंह को देश की सभी सीमाओं पर ताजा स्थिति की जानकारी देंगे। तवांग सेक्टर में 9 और 11 दिसंबर को हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में भारत और चीन के जवान घायल हुए हैं।

 

संसद में जवाब देंगे राजनाथ सिंह

सूत्रों के मुताबिक तवांग में हुई झड़प पर आज संसद में माहौल गरमा सकता है और राजनाथ सिंह विपक्ष को इस पर जवाब दे सकते हैं। कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी, आरजेडी ने झड़प का मुद्दा उठाया है।  राघव चड्ढा ने संसद में Suspension Notice दाखिल किया है. वहीं मनोज झा ने रूल 267 के तहत नोटिस दिया है और सदन का कार्य रोक इस अहम विषय पर बहस की मांग उठाई है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में नोटिस देकर मांग की है कि प्रश्नकाल, शून्यकाल और अन्य विधायी कार्यों को रोककर इस विषय पर चर्चा कराई जाए।

 

ताकतवर देश है भारत- रिजिजू

तवांग झड़प पर केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू का भी बयान सामने आया है। रिजिजू ने कहा कि भारत ताकतवर देश के तौर पर उभर रहा है। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद हमारा बड़ा मुद्दा रहा है, जब हम अपने प्राचीन इतिहास की बात करते हैं तो उसमें कोई विरोधाभास नहीं होना चाहिए। कृष्ण भगवान तो मथुरा के थे लेकिन रुक्मिणी भिस्मक नगर अरुणाचल की थीं। इसको कनेक्ट करने का काम पीएम मोदी ने किया, इससे ये भी प्रूव होता है कि अरुणाचल कितना पुराना भारत का हिस्सा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News