मुंबई BMW हिट-एंड-रन: शिंदे सेना नेता का बेटा गर्लफ्रेंड के घर छिपा!

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 07:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  शिव सेना के एकनाथ शिंदे खेमे के नेता राजेश शाह को रविवार को मुंबई में हिरासत में लिया गया, जब उनके बेटे ने कथित तौर पर अपनी BMW कार से एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई। आरोपी मिहिर शाह फरार है और पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है।

राजेश शाह के अलावा, बीएमडब्ल्यू के ड्राइवर राजऋषि बिदावत, जो दुर्घटना के समय कार के अंदर थे, को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। यह घटना पुणे में पोर्श दुर्घटना मामले के महीनों बाद आई है, जिसमें एक प्रॉपर्टी बिल्डर के किशोर बेटे ने अपनी कार से दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

घटना का विवरण
-रविवार की सुबह, 50 वर्षीय प्रदीप नखवा नाम का एक मछुआरा मछली खरीदने के लिए अपने स्कूटर पर कोलाबा के ससून डॉक पर गया। उनके साथ उनकी 45 वर्षीय पत्नी कावेरी भी थीं। 

-सुबह करीब 5.25 बजे, जब दंपति एनी बेसेंट रोड से होते हुए अपने कोलीवाड़ा आवास लौट रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार BMW ने उनके स्कूटर को पीछे से टक्कर मार दी। कावेरी सड़क पर गिर गई और बीएमडब्ल्यू सवार मौके से भाग गया।
 
-राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। कावेरी को नगर निगम द्वारा संचालित नायर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

-कथित तौर पर BMW को राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह चला रहा था, जो पालघर जिले में शिवसेना के उप नेता हैं। घटना के वक्त कार का ड्राइवर राजऋषि बीदावत भी गाड़ी में ही था।

-घटना के बाद BMW को बांद्रा पूर्व के कला नगर में लावारिस हालत में पाया गया था। पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय मिहिर शाह ने ऑटो-रिक्शा में भागने से पहले अपनी कार वहीं छोड़ दी। राजऋषि बीदावत ने भी बोरीवली के लिए ऑटो रिक्शा लिया।

PunjabKesari
मृतका  कावेरी

-पुलिस के मुताबिक, मिहिर फरार होने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया था। पुलिस उससे आरोपियों को शरण देने के मामले में पूछताछ कर रही है।

-बाद में पुलिस ने राजेश शाह को हिरासत में लिया, क्योंकि कार उनके नाम पर पंजीकृत थी। पूछताछ के लिए राजऋषि को भी हिरासत में लिया गया।
 
-पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जोन तृतीय कृष्णकांत उपाध्याय के मुताबिक, हादसे के वक्त BMW में दो लोग सवार थे। पुलिस जांच कर रही है कि कार कौन चला रहा था।

-मिहिर शाह पर धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाकर मानव जीवन को खतरे में डालना), 125-बी (जीवन और निजी सुरक्षा को खतरे में डालना), 238, 324(4) (शरारत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय न्याय संहिता की हानि और क्षति का कारण)। उन पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184, 134ए, 134बी, 187 के तहत भी आरोप लगाए गए हैं।

-कार हादसे से पहले मिहिर अपने दोस्तों के साथ पब भी गए थे, हालांकि, पब मालिक ने कहा कि उसके पास ड्रिंक नहीं है।

-पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के वक्त मिहिर नशे में था या नहीं।

-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने पुलिस से बात की है। चाहे वह कोई भी हो, उसे समान नजर से देखा जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कानून के सामने हर कोई बराबर है।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News