Akshay Shinde Encounter: अक्षय शिंदे के सिर में लगी गोली, ज्यादा खून बहने से मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 06:19 AM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के ठाणे जिले के चर्चित बदलापुर यौन शोषण केस के आरोपी अक्षय शिंदे की एनकाउंटर में मौत हो गई। आरोपी की मौत के बाद कई सारे सवाल उठाए जा रहे हैं। मामले की जांच की बात कही गई थी और अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार था। जहां अक्षय का पोस्टमार्टम किया गया है उस अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक अक्षय शिंदे की मौत ज्यादा ब्लीडिंग की वजह से हुई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय के सिर में गोली लगी थी। सिर में गोली लगने के बाद बहुत खून बह गया था जिसकी वजह से उसकी तत्काल ही मौत हो गई थी। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुंब्रा पुलिस को हैंड ओवर कर दी गई है। अक्षय का सात घंटे तक पोस्टमॉर्टम किया गया जिसकी वीडियोग्राफी भी की गई। अक्षय का पांच डॉक्टर्स के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया था। 

NHRC के दिशा-निर्देशों पर हुआ पोस्टमार्टम
परिवार के स्वीकार करने तक शव को शवगृह में रखा जाएगा। जेजे हॉस्पिटल ने बताया कि नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के SOP के तहत पोस्टमार्टम किया गया है। महाराष्ट्र पुलिस की सीआईडी को आरोपी अक्षय शिंदे की मौत की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। उसके शव को ठाणे के कलवा सिविक अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां एक्सपर्ट डॉक्टरों की मौजूदगी में बंद कमरे में पोस्टमार्टम किया गया। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार किए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मंगलवार की शाम 5 बजे पुलिस को सौंप दी गई थी। सीआईडी की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश की FIR दर्ज
बता दें कि यौन शोषण केस के आरोपी अक्षय शिंदे के खिलाफ पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश की एफआईआर दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की शाम को ठाणे में मुंब्रा बाईपास के पास उसकी हत्या कर दी गई, जब उसने एक पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चलाने लगा। उसी वक्त पुलिसकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई। आरोपी ने एपीआई नीलेश मोरे को गोली मारने के बाद पुलिस एस्कॉर्ट टीम पर गोली चलाई थी। उसे उसकी पूर्व पत्नी की शिकायत पर उसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News