चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले राजस्थान सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 09:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग आज राजस्थान समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। इससे पहले राजस्थान सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया है। राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अजमेर रैली में किसानों को मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है । 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 50 साल कांग्रेस को मिले, जो विकास 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला। प्रधानमंत्री जी ने जो पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए उससे प्रदेश के किसानों को बहुत बड़ी राहत मिली है। आज राज्य के अंदर पेट्रोल और डीजल लगभग साढ़े 5 रूपए सस्ता हो चुका है।  

PunjabKesariवसुंधरा राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री जी  द्वारा शुरू की गई फसल बीमा ऋण योजना राजस्थान में बेहद सफल हुई। इस योजना के तहत लगभग 3000 करोड़ रुपया हमने किसानों को वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि हम कई साल से यमुना के पानी की राह देख रहे थे लेकिन पीएम के प्रयासों से हमने जिस एमओयू पर साइन किया उससे सीकर, चूरू और झुंझुनूं को फ्लोराइड मुक्त पानी मिल सकेगा। 
PunjabKesari

वसुंधरा राजे पिछले डेढ़ महीने से राजस्थान में गौरव यात्रा निकाल रहीं थीं। इस यात्रा के क्रम में सीएम राजे ने राजस्थान के अलग-अलग जिलों का दौरा भी किया था। पूर्व में इस यात्रा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए थे और अब इसके समापन समारोह के दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में शिरकत की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News