राजस्थान चुनावः प्रधानमंत्री के 12 दौरों को मिली मंजूरी, क्या राज्य में बदलेगी 'स्विंग स्टेट' की तस्

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर शाह एंड टीम पूरी तरह तैयारियों में जुट गई है। भाजपा के सामने राज्य में इस बार सबसे बड़ी चुनौती है स्विंग स्टेट बदलने की। राजस्थान में 1998 के बाद कोई भी पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार नहीं बना पाई है। सन् 1998 के बाद यहां एक बार कांग्रेस तो एक बार बीजेपी को राज्य की जनता ने बारी-बारी मौका दिया है।

PunjabKesari

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान में प्रधानमंत्री के चेहरे के दम पर एक बार फिर राजस्थान में कमल खिलाने की रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। इसके लिए पीएम मोदी के 12 दौरों की मंजूरी भी मिल गई है। राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने भी राज्य में भाजपा की वापसी के लिए पूरी ताकत लगा दी है। वहीं, भाजापा के रणनीतिकारों का मानना है कि प्रधानमंत्री के 12 दौरों से विधानसभा चुनाव में राजस्थान का भाग्य भाजपा के पक्ष में करवट ले लेगा। चुनाव परिणाम चाहे जो भी हो, लेकिन पार्टी नरेंद्र मोदी के चेहरे और वसुंधरा राजे की अगुआई में चुनावी रणक्षेत्र में उतर रही है।

PunjabKesari

चुनाव के रणनीतिकारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी, राज्य के मंत्री गुलाब चंद कटारिया समेत कई दिग्गज नेताओं की भूमिका अहम है।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री दिवाली के बाद लगातार राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। इसकी रणनीति करीब-करीब बन चुकी है। पीएम मोदी के राजस्थान दौरे के दौरान जनसभा में पार्टी के प्रचार-प्रसार सामग्री में भी काफी बदलाव हुआ है। पोस्टरों में प्रधानमंत्री के साथ राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी को जगह दी गई है। इसके अलावा पार्टी ने राजस्थान को केंद्र में रखकर पन्ना प्रमुख से लेकर बूथ प्रबंधन, सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों पर भी फोकस है।

PunjabKesari

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद राज्य में काफी समय दे रहे हैं। जयपुर प्रवास से लेकर कैंप कार्यालय तक के प्रबंध किए जा रहे हैं, ताकि राजस्थान में स्विंग स्टेट की तस्वीर को बदला जा सके। बता दें कि राज्य में 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News