बंगला खाली करने वालों की सूची में राहुल का पता, अमेठी से मिली हार

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 10:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2019 के संपन्न होने के बाद अब जीते हुए सांसदों को सरकारी आवासी सौंपे जाने हैं। तो वहीं, पुराने सांसद जो इस बार चुनाव नहीं जीत सके उनके आवास वापस लिए जाएंगे। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पारंपरिक सीट अमेठी नहीं बचा पाए और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से हार गए। अब चुनाव हारने वाले पुराने सांसदों को बंगला खाली करना है।

लोकसभा सचिवालय की ऐसी ही एक सूची के बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि बंगला खाली करने वालों में एक पता 12, तुगलग मार्ग भी शामिल है, जो राहुल गांधी का पता है। यह बंगला उन्हें पिछली बार अमेठी से सांसद बनने के बाद मिला था।

बता दें कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते हैं, जिसके चलते उन्हें सरकारी बंगला मिलना है। उन्हें इस बार ‘टाइप-8’ का बंगला मिल सकता है, जो पिछली बार के मुकाबले ज्यादा खास होगा। एएनआई के हवाले से बताया गया है कि लोकसभा सचिवालय की बंगला नियम सूची अभी सांसदों को दे दी गई है।

इस सूची में राहुल गांधी का भी खास बंगला शामिल है। इस सूची में कुल 217 फ्लैट्स और बंगले शामिल हैं, जिसको लेकर मौजूदा सांसद अपनी सहूलियत के मुताबिक अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News