विवादों में राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा, नॉनवेज खाने को लेकर छिड़ी जंग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 02:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की तीर्थयात्रा पर निकले हैं। हालांकि उनकी इस यात्रा को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है। दरअसल नेपाल पहुंचने पर राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन स्थ‍ित वूटू फूड बुटिक में खाना खाया। जिसके बाद नेपाली मीडिया ने दावा किया कि उन्होंने वहां नॉनवेज खाना खाया है। वहीं इस खबर के तूल पकड़ते ही रेस्टोरेंट ने सफाई दी है कि राहुल ने कोई नॉन वेज खान ऑर्डर नहीं किया था।

Vootoo Food Voutique ने अपने फेसबुक पेज पर सफाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी के नॉनवेज खाने को लेकर किए जा रहे दावे बिल्कुल झूठे हैं। उनके द्वारा ऑर्डर किए गए खाने को लेकर मीडिया की ओर से सवाल किए जा रहे हैं। हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में से शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था। रेस्टोरेंट ने राहुल गांधी की फोटो भी पोस्ट की है जिसके साथ लिखा गया है कि उन्होंने फेमस वेज थाली संडेको वेज प्लेटर ऑर्डर की थी। इसमें कई तरह की सब्ज‍ियां और साग परोसी जाती है। रेस्ट्रां के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने अचारी आलू और सादा वेज खाना खाया, जिसमें क्र‍िस्पी कॉर्न आदि शामिल था। 
PunjabKesari

वहीं रेस्ट्रां के एक वेटर ने एक भारतीय मीडिया चैनल को बताया कि राहुल गांधी ने नेवारी डिश खाई जिसके तहत उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी। होटल के वेटर और मैनेजमेंट की तरफ से अलग-अलग बयान सामने आने के बाद विवाद गहराता जा रहा है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। 

PunjabKesari
वहीं कांग्रेस ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि भाजपा राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा में विघ्न डालना चाहती है। पार्टी के अनुसार जब होटल प्रबंधन ने कहा दिया कि राहुल गांधी ने शुद्ध शाकाहारी खाना खाया तो फिर बाकी का विवाद बेकार है, ये भाजपा का अजेंडा है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब कांग्रेस अध्यक्ष खाने को लेकर विवादों में घिरे हों। इससे पहले भी कर्नाटक चुनाव कैंपेन के दौरान भी मंदिर जाने से पहले उनके नॉनवेज खाने की अफवाह फैलाई गई थी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News