'केरल को लेकर मोदी और राहुल के सुर एक जैसे, राज्य की प्रगति को झूठ से ढकने की कोशिश कर रहे'

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 02:18 PM (IST)

केरल: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अपना हमला तेज करते हुए रविवार को आरोप लगाया कि वे राज्य में हुई प्रगति को ‘‘झूठी बातों'' से ढकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यहां कांजनगाड़ में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दक्षिणी राज्य के बारे में बात करते समय मोदी और गांधी के सुर एक जैसे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस समय एक अजीब बात यह हो रही है कि प्रधानमंत्री और पूरे भारत में मुख्य विपक्षी दल के नेता एकजुट होकर राज्य (केरल) और इसकी प्रगति को झूठ से ढकने की कोशिश कर रहे हैं।''

PunjabKesari

बिहार की तरह केरल में भी भ्रष्टाचार होता है
विजयन ने राज्य सरकार के खिलाफ मोदी की हालिया टिप्पणियों को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों उल्लेख किया था कि बिहार की तरह केरल में भी भ्रष्टाचार होता है। उन्होंने कहा कि इस बयान के जरिए मोदी एक साथ दो राज्यों का अपमान कर रहे हैं। मोदी के आरोप को खारिज करते हुए वामपंथी नेता ने कहा कि यह सर्वविदित है कि केरल देश का सबसे कम भ्रष्ट राज्य है और ‘सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज', ‘ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल' और ‘लोकल सर्किल्स' द्वारा भारत के संदर्भ में भ्रष्टाचार को लेकर किए गए हालिया सर्वेक्षण में इस बात को पहचाना गया।

PunjabKesari

PM के पास अपमान करने की कौन सी प्रामाणिक रिपोर्ट
विजयन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के पास केरल का अपमान करने की कौन सी प्रामाणिक रिपोर्ट है?'' उन्होंने राज्यों को ‘‘खराब वित्तीय आवंटन'' को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वित्तीय आयोगों के माध्यम से धन का वितरण कोई दान नहीं है। मुख्यमंत्री ने मोदी पर उन वित्तीय आयोगों पर दबाव डालने का भी आरोप लगाया जिनके पास राज्यों को धन आवंटित करने के मामले में स्वतंत्र निर्णय लेने का संवैधानिक अधिकार है।

विजयन ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार के दौरान राज्य में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के लिए अनुकूल लहर है और भाजपा एवं कांग्रेस इससे चिंतित हैं। केरल में लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News