Fact Check: नेपाल के पब में चीनी राजदूत के साथ थे राहुल गांधी? जानें सच्चाई

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेपाल में काठमांडू के एक पब में वीडियो के वायरल होने के बाद चीन की राजदूत होउ यानकी सुर्खियों में आ गई हैं। दरअसल सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर भाजपा के कई नेताओं ने दावा किया है कि काठमांडू के एक पब में राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला चीन की राजदूत Hou Yanqi हैं।

 

भाजपा के कई नेताओं इसको लेकर ट्वीट किए हैं। विश्व हिंदू परिषद के नेता विजय शंकर तिवारी ने भी ट्विटर पर महिला को होउ यानकी बताते हुए लिखा कि राहुल गांधी का चीनी राजदूत के साथ इस तरह बातची करना सामान्य मामला नहीं है। विजय शंकर ने कहा कि देश के दुश्मनों के साथ छिपकर मिलना देश को स्वीकार नहीं है। 

 

कौन थी वह महिला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी के साथ दिखने वाली महिला चीन की राजदूत Hou Yanqi नहीं है। नेपाली मीडिया के मुताबिक, यह शादी सुमनिमा दास की थी। सुमनिता Cnn की रिपोर्टर हैं। वह म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे भीम उदास की बेटी हैं। यह शादी 3 मई को हुई और रिसेप्शन 5 मई को होना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला सुमनिमा दास की दोस्त थी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी काठमांडू के 'लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स' पब में गए थे। बताया गया कि राहुल गांधी चार-पांच लोगों के साथ पब में पहुंचे थे और लगभग डेढ़ घंटे तक वहां रहे। यह राहुल की निजी यात्रा थी और इस दौरान वह किसी आधिकारिक काम से या किसी मीटिंग के सिलसिले में नहीं गए थे। वहीं कांग्रेस की तरफ से भी कहा गया कि यह राहुल गांधी का निजी दौरा है। वह अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News