30 जून को वायनाड दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, शुक्रवार को SFI कार्यकर्ताओं ने की थी उनके ऑफिस में तोड़फोड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं नेता राहुल गांधी अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड की तीन दिवसीय दौरे के लिए 30 जून को यहां आएंगे। गांधी के वायनाड कार्यालय में शुक्रवार को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। सूत्रों ने बताया कि गांधी के गुरुवार को यहां पहुंचने पर वायनाड के जिला कांग्रेस समिति (डीसीसी) उनका भव्य स्वागत करेगी। इस बीच कल यहां गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से कलपेट्टा में शनिवार को महारैली का आयोजन किया।

कांग्रेस समिति के महासचिव के सी वेणुगोपाल, केरल विधान सभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, केपीसीसी के अध्यक्ष के सुधाकरन सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता यहां महारैली में शामिल होने के लिए पहुंचे। गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई वायनाड के जिला अध्यक्ष जोयल जोसेफ और जिला सचिव जिष्णु शाजिक सहित 19 कार्यकर्ताओं को अब तक गिरफ्तार किया गया है। लगभग 100 एसएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च में हिस्सा लिया, जिसने बाद में हिंसक रूप ले लिया। इसके बाद वायनाड के सांसद कार्यालय में तोड़फोड़ की गई।

यह विरोध प्रदर्शन बफर जोन के मुद्दे पर स्थानीय सांसद की चुप्पी के खिलाफ निकाला गया था। शुक्रवार की रात एसएफआई हमले की उच्च स्तरीय जांच के सिलसिले में कलपेट्टा डीवाईएसपी को निलंबित कर दिया गया था। एडीजीपी मनोज अब्राहम की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच हो रही है। वायनाड के सांसद कार्यालय पर हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात उपाधीक्षक को मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद निलंबित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को जांच पूरी कर एक सप्ताह के भीतर रिपोटर् सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, ‘इस तरह से राजनीतिक विरोध व्यक्त नहीं किया जाना चाहिए। यह किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News