जब तक देश के हर किसान का कर्ज माफ नहीं होता, मोदी जी को सोने नहीं दूंगा: राहुल गांधी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:06 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने साढ़े चार साल के दौरान किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है जबकि उनकी पार्टी ने तीन राज्यों में सरकार गठित होने के 6 घंटे के भीतर कर्ज माफ करके दिखाया है। राहुल ने आज संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ चुनिंदा उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है जबकि किसान का एक रुपए का कर्ज भी माफ नहीं किया गया। इसलिए उन्होंने अनिल अंबानी के 45,000 करोड़ रुपया तो माफ कर दिया, लेकिन किसानों पर ध्यान नहीं दिया। राहुल ने कहा कि हम पीएम मोदी की रातों की नींद उड़ा देंगे।
PunjabKesari
राफेल को लेकर केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देने पर राहुल ने कहा कि अभी तो टाइपिंग में और भी गलतियां निकलेंगी जो सबके सामने आएंगी। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को उन्होंने किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार और युवाओं की जीत करार दिया तथा कहा कि चुनावी सभाओं में उन्होंने अपनी पार्टी की सरकार के गठन के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की बात की थी।
PunjabKesari

उनकी पार्टी को जहां जनादेश मिला वहां सरकार गठन के छह घंटे के भीतर कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने दो राज्यों में किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी और तीसरे राज्य में इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी को उम्मीद के साथ सत्ता सौंपी थी और उनके पास भी किसानों के हित में काम करने का विकल्प था। लेकिन, उन्होंने किसानों के लिए काम करने की बजाय राफेल के जरिये अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने और नोटबंदी के जरिए दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला कर चोरी कराने का विकल्प चुना तथा किसानों को नजर अंदाज कर दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News