नियंत्रण रेखा पर तनाव एवं सुरक्षा कारणों से स्थगित हुई राहे मिलन बस सेवा

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 06:56 PM (IST)

पुंछ(धनुज शर्मा ) : बीते कई दिनों से पाकिस्तानी सेना द्वारा  नियंत्रण रेखा पर किये जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद एक बार फिर से रहे मिलन बस सेवा को स्थगित कर दिया।  किसी भी मुसाफिर को नियंत्रण रेखा आर पार होने का मौका नहीं मिला। हर सोमवार को भारत पाक नियंत्रण रेखा स्थित चक्का दा बाग से साप्ताहिक राहे मिलन बस सेवा का संचालन किया जाता है और दोनों ओर के मुसाफिर अपनों से मिलने के लिए नियंत्रण रेखा के आर पार जाते हंै।

PunjabKesari
 इसी क्रम   में सोमवार को भी मुसाफिर पूरी तैयारी कर यात्रा के आधार शिविर स्पोट्र्स स्टेडियम पुंछ पहुंचे  पर बस सेवा स्थगित कर दी गई, जिसके बाद मुसाफिर वापिस अपने अपने घरो की तरफ चले गए। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारी जहांगीर खान ने बताया की हम लोगों  को भेजने के लिए आये थे और 4 मुसाफिरों को उस पार भेजना था पर पता लगा कि सुरक्षा कारणों के कारण बस सेवा स्थगित कर दी गयी है और अगली बस सेवा अब चुनाव (मतदान )के बाद बहाल की जायेगी।

PunjabKesari
 
खुदा करे दोनों मुल्कों के बीच शांति एवं खुशाली आये 
पाक अधिकृत क्षेत्र के मीरपुर निवासी मोहद सलीम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हम जब भी नमाज़ अता करते हंै तो खुदा से यही दुआ करते हैं कि खुदा दोनों मुल्को के बीच शांति एवं भाईचारा स्थापित करे क्योंकि शांति एवं भाईचारे से ही दोनों मुल्कों एवं मुल्कों की अवाम की भलाई है। उन्होंने कहा कि गोलाबारी केवल इंसान की जान ले सकती है और दुनिया में नफरत पैदा कर सकती है। खून चाहे सरहद के उस पार बहे या इस पार बहे, खून इंसानियत का बहता है जिसका खामियाजा कई पीडिय़ों को उठाना पड़ता है। हम यही दुआ करते हैं कि दोनों मुल्को के मधुर सम्बन्ध हो और शांति आये ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News