राफेल विमानों को कबूतरों से खतरा, वायु सेना ने की शिकायत

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 08:43 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय वायुसेना बहुचर्चित लड़ाकू विमान राफेल की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। वायुसेना की इस चिंता की वजह कुछ और नहीं बल्कि कबूतर हैं। हरियाणा के अंबाला में प्रस्तावित राफेल एयरबेस के पास बड़ी संख्या में कबूतर उड़ते देखा जा सकता है, जिनकी वजह से दुर्घटना का खतरा होने की आशंका है। इससे चिंतित वायुसेना ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से भी की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, “वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि एयरफील्ड के करीब कुछ लोग अपने घरों में कबूतर पालन कर रहे हैं। यह कबूतर लड़ाकू विमानों के लिए खतरनाक हैं। वायुसेना ने इसे गंभीरता से लिया है। सूत्र ने एएनआई क बताया कि वायुसेना नहीं चाहती कि एयरफील्ड के आसपास किसी को भी कबूतर पालन करने की इजाजत दी जाए।


गौरतलब है कि पिछले दिनों वायुसेना का लड़ाकू विमान हवा में पक्षी के टकरा जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचा था। वायु सेना ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें विमान का अतिरिक्त टैंक जमीन पर गिरने के बाद आग की लपटें उठती नजर आ रही थीं। हालांकि पायलट की सूझबूझ से लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया था। पायलट की सूझबूझ से विमान की अंबाला एयरबेस पर सुरक्षित लैंडिग हो गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News