Puri: श्री जगन्नाथ मंदिर में भगदड़ जैसे हालात, 2 श्रद्धालु हुए बेहोश...अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 01:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में रविवार को भगदड़ जैसी स्थिति में फंसने के बाद कम से कम दो श्रद्धालु बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। पुरी जिले के हटगड़िया साही निवासी एक महिला और कटक जिले के पीथापुर इलाके की निवासी एक नाबालिग लड़की घायल हो गई और दोनों को यहां जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि दोनों की हालत स्थिर है।

 

मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि सिंहद्वार को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने से पहले उसके पास बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। अधिकारी ने कहा कि शनिवार रात को मकर संक्रांति संबंधी अनुष्ठान में काफी समय लग गया, जिसके कारण मंदिर के कपाट खुलने में रविवार सुबह थोड़ी देर हो गई। सिंहद्वार खुलते ही भगवान की ‘मंगला आरती' देखने के लिए लोगों की भीड़ दौड़ पड़ी और इसी दौरान दो श्रद्धालु गिर गईं।

 

इस बीच, पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने मंदिर का दौरा किया और जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती घायल श्रद्धालुओं की कुशलक्षेम पूछी। इस घटना से एक दिन पहले ही शनिवार को ओडिशा के कटक जिले में मकर मेले के दौरान मची भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई थी और आठ अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब मकर मेले के दौरान बड़ी संख्या में लोग बदम्बा-गोपीनाथपुर टी-सेतु पर जमा हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News