शहीदों के परिवारों के लिए मददगार बनी पंजाब सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार भारतीय सेना में शहीद हुए पंजाब के सैनिकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। माननीय सरकार शहीदों के वारिसों को 1 करोड़ रुपए देने की योजना बना रही है। इसके तहत मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीदी जाम पीने वाले सेना के जवानों के वारिसों को एक-एक करोड़ रुपए के चेक सौंप रहे हैं। इसके साथ ही परिवार की मदद के लिए कई अन्य प्रयास भी किए जा रहे हैं।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री भगवंत का कहना है कि पंजाब सरकार ने जो नीति बनाई है, वह यह है कि जो सैनिक देश के किसी भी हिस्से में ड्यूटी के दौरान शहीद होंगे, उनके परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि के तौर पर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का मानना ​​है कि शहीदों के परिवारों का ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है। इसके लिए पंजाब सरकार की ओर से इन परिवारों के लिए यह पहल की गई है।
PunjabKesari
पंजाब सरकार न सिर्फ शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता देती है, बल्कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद शहीद के घर जाते हैं और परिवार के साथ उनका दुख साझा करते हैं। यहां यह भी बता दें कि पहले शहीदों के परिवारों को सिर्फ सिलाई मशीनें ही बांटी जाती थीं, लेकिन बलिदान देने वालों को सम्मान देने की पंजाब सरकार की नीति दिल्ली से शुरू हुई। वैसे तो किसी की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन शहीदों के सम्मान में एक करोड़ रुपए दिये जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News