पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी ने PM मोदी से की मुलाकात, किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी की मोदी से यह पहली मुलाकात है। मुख्यमंत्री चरणजीत ने इस बैठक में किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठाया और उनकी समस्या का समाधान करने का आग्रह किया है।

PunjabKesari
चन्नी ने प्रधानमंत्री निवास पर श्री मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि उन्होंने किसानों का आंदोलन खत्म करने और इसके लिए किसानों से बातचीत करने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से तीनों कृषि संबंधी कानून वापस लेने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री भी खुद किसानों का मुद्दा सुलझाना चाहते हैं इसलिए उन्हें भरोसा है कि इस बैठक के दौरान किसानों के हित को लेकर उन्होंने जो भी मांग श्री मोदी से की है उन पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा और जल्द ही लम्बे समय से आंदोलन कर रहे किसानों को राहत मिलेगी।

PunjabKesari
इसके अलावा जैविक खेती को लेकर भी उन्होंने श्री मोदी से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन से पंजाब की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब ने देश के लिए बहुत बलिदान किया है इसलिए राज्य को पर्याप्त केंद्र से मिलनी चाहिए। श्री चन्नी ने कहा कि इस दौरान उन्होंने श्री मोदी से भारत-पाकिस्तान करतारपुर कोरिडोर शीघ्र खुलवाने का भी आग्रह किया है ताकि श्रद्धालु पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जा सकें।

PunjabKesari
यह कोरिडोर कोविड-19 महामारी के कारण बंद है। उनका कहना था कि इस बैठक के दौरान बहुत अच्छे माहौल में बातचीत हुई है और एक प्रधानमंत्री तथा एक मुख्यमंत्री के बीच वार्ता का जो माहौल होना चाहिए उसके अनुरूप बातचीत हुई है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News